MP Weather: एमपी में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में बारिश और तूफान, शहडोल में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत

MP Weather Update: एमपी में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया दोपहर 3.30 बजे के बाद तेज आंधी के साथ बारिश हुई कई जगह पर ओले भी गिरे हैं.
weather image

एमपी के कुछ जिलों मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है.

MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम में अचानक बड़ा बदलाव देखने को मिला. मौसम के करवट बदलते ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का हुई. कहीं तेज आंधी के साथ बारिश हुई, तो कहीं आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई. कहीं-कहीं ओलावृष्टि की खबरें भी सामने आई.

भोपाल में अचानक बदला मौसम

दोपहर में तेज धूप के बाद अचानक तेज आंधी आई. आंधी-तूफान के बाद बारिश हुई. भोपाल की कई जगहों पर पेड़ गिरने की खबर सामने आई. भोपाल के साथ-साथ रायसेन, छिंदवाड़ा और शिवपुरी में भी बारिश और ओलावृष्टि हुई. शहडोल में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. रायसेन जिले के गैरतगंज, बेगमगंज तहसील के कई गांवों में ओला वृष्टि हुई.

ये भी पढ़े: भोपाल में खराब मौसम के कारण नहीं उतर पाया ज्योतिरादित्य सिंधिया का प्लेन, बीजेपी की बैठक में शामिल हुए बिना लौटे दिल्ली

किसानों की बढ़ी चिंता

असमय तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. खरगोन, रायसेन,शिवपुरी समेत कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की वजह से किसानों की गेंहू और चना जैसे रबी की फसल पर असर पड़ा है. छिंदवाड़ा, बैतूल समेत कई जिलों में जिलों में ओलावृष्टि भी देखने को मिली है ,जिसके कारण मौसम की मार सबसे ज्यादा किसानों को झेलनी पड़ी है, क्योंकि उनकी पकी हुई फसलें ओलावृष्टि और मूसलाधार बारिश के कारण बर्बाद हो गई हैं. इसको देखते हुए मोहन यादव सरकार ने भी चिंता जाहिर की है. सीएम मोहन यादव ने निर्देश दिया है कि जल्दी से जल्दी सर्वे कराया जाए ताकि जिन किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है, उन्हें मुआवजे की राशि दी जा सके.

मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे मे तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है. बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान और ओलावृष्टि भी हो सकती है. कहीं कहीं आकाशीय बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. आंधी-तूफान और बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है. इसके कारण ठंड में बढ़ोतरी हुई है.

ज़रूर पढ़ें