Vistaar NEWS

MP Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, एमपी के इन इलाकों में बारिश की संभावना, जानिए आपके जिले का हाल

Image Credit: ©google

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. यहां सुबह और रात को जहां ठंड का अहसास हो रहा है. वहीं दिन में तापमान में बढ़ने से गर्मी लग रही है. मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में जेट स्ट्रीम की वजह से मौसम बदल रहा है.

वेस्टर्न जेट स्ट्रीम के कारण हवाओं का रुख बदलने के कारण आसमान में बादल छाने लगे हैं. जिससे रात के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. रविवार को दिन के तापमान में भी तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि हवाओं का रुख बदल गया है, जिसकी वजह से ग्वालियर-चंबल में बूंदाबांदी भी हो सकती है. जबलपुर, डिंडौरी, नरसिंहपुर, उमरिया और बालाघाट में बादल छाए रहने का अनुमान है. वहीं भोपाल और इंदौर में मौसम साफ रहेगा.

छाया रहेगा कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. भिंड और निवाड़ी में घना कोहरा छाया रहेगा. राज्य के ज्यादातर जिलों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घटकर 200 से 500 मीटर हो गई है. सोमवार को भी सभी जिलों में सर्दी हवाएं चलती रहेगी. जिसके कारण दिल्ली-पंजाब से आने वाली ट्रेनें 3 से 9 घंटे की देरी से चल रही हैं.

ये भी पढ़ें: Pariksha Pe Charcha: ‘द्वेष करने की जरूरत नहीं, खुद से करनी है स्पर्धा’, छात्रों को पीएम मोदी की सलाह, जानिए क्या कहा

प्रदेशवासियों को जल्द ही कड़ाके की ठंड से भी राहत मिलेगी. 30 जनवरी से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है. प्रदेश के जिलों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे लोगों को ठंड से हल्की राहत मिलेगी. श्योपुर जिले में भी सोमवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा.

राजधानी में गर्मी बढ़ी-

राजधानी भोपाल के रविवार के तापमान में 2.5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई. मौसम विभाग के अनुमान के 2 दिन के अंदर तापमान 29 डिग्री तक पहुंच सकता है. रात में तापमान 10 डिग्री से अधिक रह सकता है. वहीं रविवार को खंडवा में सबसे ज्यादा तापमान 30.5 डिग्री दर्ज किया गया. मलाजखंड, नौगांव, रायसेन, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, सतना, खजुराहो, सीधी, सागर और गुना में अधिकतम तापमान 28 डिग्री से कम रहा.

शहर             अधिकतम तापमान

भोपाल            28.3

इंदौर             29.4

जबलपुर           27.6

उज्जैन            28.5

गुना              28.0

Exit mobile version