Vistaar NEWS

PM Modi In Jhabua: झाबुआ दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, एमपी को दी 7550 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात

pm modi

झाबुआ में पीएम मोदी व सीएम मोहन यादव

PM Modi In Jhabua: पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को मध्यप्रदेश के झाबुआ दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने जनजातीय सम्मेलन को संबोधित किया. मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों को जीतने के लिहाज से पीएम का ये दौरा अहम माना जा रहा है. झाबुआ पहुंचे प्रधानमंत्री ने विशेष रथ में सवार होकर जनता का अभिवादन किया. यहां पीएम मोदी ने लगभग 7550 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी. साथ ही टंट्या भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखते हुए आदिवासी क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात दी.

2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर अब कुछ महीने ही बाकी हैं. ऐसे में गुजरात राजस्थान और मध्य प्रदेश में आदिवासी मतदाताओं की लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बड़ी भूमिका है, जिसके चलते तमाम राजनैतिक दल आदिवासी वोटबैंक को साधने में जुटे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज मध्य प्रदेश के झाबुआ से किया है.

पीएम मोदी ने झाबुआ दौरे के दौरान सीएम राइज स्कूल का भी शिलान्यास किया, जिसके जरिए आने वाले समय में स्कूल के छात्रों को आधुनिक शिक्षा, ई क्लास और ई लाइब्रेरी की सुविधाएं छात्रों को मिल सकेंगी. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां 50 ग्राम पंचायतों के लिए नलजल का शुभारंभ भी किया, जिसके जरिए लगभग 11 हजार घरों को सीधे नल के जरिए पानी उपलब्ध कराया जाएगा.

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अहम दौरा

इस बार बीजेपी ने मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 में से 29 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, जिसके लिए बीजेपी प्रदेशभर में तैयारियों में जुटी है. मध्य प्रदेश की सीटों के लिहाज से आदिवासी वोट बैंक को साधना सभी राजनैतिक दलों के लिए जरूरी है. इस बात को ध्यान में रखकर पीएम मोदी मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार का आगाज एमपी के झाबुआ से कर रहे हैं.

Exit mobile version