Rajya Sabha Election 2024: एमपी में BJP ने राज्यसभा चुनाव के लिए 4 प्रत्याशियों का किया ऐलान, केंद्रीय मंत्री को भी बनाया उम्मीदवार

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन जारी है. 15 फरवरी को इस चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन है.
BJP Rajya Sabha Election

बीजेपी ने घोषित किए प्रत्याशी

Rajya Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने चार प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है. मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन को बीजेपी ने राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. बुधवार की सुबह अपने सभी चार प्रत्याशियों का पार्टी ने एलान कर दिया. इसके अलावा पार्टी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा से राज्यसभा का फिर उम्मीदवार बनाया है.

देश में 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन जारी है. 15 फरवरी को इस चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन है. इससे पहले बीजेपी ने मध्य प्रदेश में अपने चारों उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. पार्टी ने केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को अपना प्रत्याशी बनाया है.

बीजेपी के ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इन नामों के एलान से जुड़ी चिट्ठी साझा की गई. इसे साझा करते हुए बीजेपी ने लिखा, ‘भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने दो राज्यों में होने वाले आगामी राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव हेतु निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की हैं.’

ये भी पढ़ें: Bilkis Bano Case: बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट पहुंची गुजरात सरकार, लगाई ये गुहार

इन्हें बनाया था उम्मीदवार

इससे पहले बीजेपी ने कई राज्यों में अपने प्रत्याशियों का एलान किया था. तब पार्टी ने उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. पार्टी ने यूपी से सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत और नवीन जैन को प्रत्याशी बनाया था.

इसके अलावा बिहार से धर्मशीला गुप्ता और डॉ. भीम सिंह, छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह, हरियाणा से सुभाष बराला, कर्नाटक से नारायणा कृष्णासा भांडगे, उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट और पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया गया था.

ज़रूर पढ़ें