Vistaar NEWS

कांग्रेस में ‘एक अनार, सौ बीमार’! राज्यसभा में उम्मीदवारी को लेकर खींचतान?

अजय सिंह

अजय सिंह

MP News: राज्यसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सरगर्मी तेज हो गई हैं. भाजपा में उम्मीदवारों के नाम को लेकर दिल्ली में मंथन चल रहा है. वहीं कांग्रेस में राज्यसभा की उम्मीदवारी को लेकर आपसी खींचतान और घमासान मचा हुआ है. दिल्ली में कमलनाथ द्वारा राज्यसभा की दावेदारी करने के बाद कांग्रेस में हर रोज अब नए नए दावेदार सामने आ रहे हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का दावा मजबूत है हालांकि जीतू पटवारी राज्यसभा की रेस में खुद के होने से इनकार कर रहे हैं. मंगलवार को कांग्रेस विधायक अजय सिंह ने भी राज्यसभा के लिए अपनी दावेदारी ठोंक दी. कांग्रेस के खाते में मध्य प्रदेश में एक राज्यसभा सीट आएगी लेकिन इसको लेकर कई दावेदार नजर आ रहे हैं.

15 फरवरी को नामांकन

आगामी 15 तारीख को राज्यसभा के लिए नामांकन होना है. इससे पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस में हो रहे किसी भी घटनाक्रम पर सबकी पैनी नजर है. माना जा रहा है कि कमलनाथ का विधायकों को डिनर पर बुलाना उनके मन को टटोलने वाला एक कदम है. इसके पहले कमलनाथ दिल्ली पहुंचे थे जहां उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात भी थी. माना जा रहा है कि मुलाकात के दौरान नकुलनाथ को लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने और राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी को लेकर मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें: “जल्दी जवाब नहीं मिला तो कर देंगे उम्मीदवारों का ऐलान…”, दिल्ली में AAP ने कांग्रेस को दिया 1 सीट का ऑफर

अजय सिंह के बयान से बढ़ी सियासी हलचल

कमलनाथ की दावेदारी के बाद नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पत्र लिखकर सोनिया गांधी से मध्य प्रदेश से राज्यसभा जाने की गुजारिश की है. वहीं कांग्रेस के सीनियर लीडर अजय सिंह के बयान के बाद राजनीति और गरमा गई है. अजय सिंह ने राज्यसभा के लिए खुद की दावेदारी कर डाली. उन्होने कहा कि सब उम्मीदवार हैं, मैं भी उम्मीदवार हूं, कमलनाथ भी उम्मीदवार हैं.

एक सीट के कितने दावेदार

मध्य प्रदेश में मची खींचतान के बीच अब कांग्रेस आलाकमान के लिए राज्यसभा उम्मीदवार का चयन बेहद मुश्किल हो गया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस में राज्यसभा उम्मीदवार की घोषणा के बाद भी सबकुछ ठीक होने वाला नहीं है.

Exit mobile version