Vistaar NEWS

Weather Update: MP में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव, अगले 4 दिन हो सकती है झमाझम बारिश

Heavy rains continue in the state.

प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है.

Weather Updates: प्रदेश में लगातार मानसून की गतिविधि जारी है. कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है तो कई जिलों रिमझिम बरसात हो रही है. अब 1 अगस्त से एक बार फिर एमपी में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है. भोपाल सहित कुछ में बारिश हो रही है. अब अगले चार दिन अच्छी बारिश की उम्मीद है इससे पहले 21 जून को प्रदेश में मानसून की एंट्री हुई थी.

19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, जबलपुर सहित ग्वालियर-चंबल संभाग के 19 जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इससे पहले बीते बुधवार को नर्मदापुरम, भोपाल और रायसेन समेत 13 जिलों में बारिश हुई. इसके साथ ही अभी कई जिलों में तेज तो कही पर हल्की बारिश हो सकती है. क्योकि मानसून ट्रफ अभी थोड़ा ऊपर है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी अरब सागर की ओर है. एक अन्य साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है. इनकी स्ट्रॉन्ग एक्टिविटी कभी भी देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोचिंग हादसे के बाद पटना वाले खान सर के इंस्टीट्यूट पर लटका ताला, जांच में पाई गईं खामियां

अब तक 18.9 इंच हुई बारिश

दरअसल, 21 जून को मानसून मध्य प्रदेश में एंटर कर गया था. 40 दिनों में अब तक 18.9 इंच बारिश हो चुकी है जो कि कुल सीजन की 51 फीसदी से आधिक है यानी अबतक आधे से ज्यादा बारिश हो चुकी है. लेकिन कुछ इलाके ऐसे भी है जहां कम बारिश हुई है. आकड़ो के मुताबिक अब तक रीवा में 8 इंच बारिश भी नहीं हुई है. लेकिन अब जो सिस्टम एक्टिव हो रहा है, उसका सर्वाधिक असर एमपी के पूर्वी हिस्से यानी सागर, जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग में देखने को मिलेगा.

Exit mobile version