Vistaar NEWS

IND vs ENG: कब तक करना होगा इंतजार! आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम के ऐलान में क्यों हो रही देरी?

india vs england

भारतीय टीम (फोटो- BCCI)

IND vs ENG: आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम के ऐलान में लगातार देरी से बीसीसीआई और चयनकर्ता लगातार सवालों के घेरे में हैं. उम्मीद जताई जा रही थी कि आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए 8 फरवरी तक भारतीय टीम का ऐलान हो जायेगा. लेकिन आज 9 फरवरी तक भी भारतीय टीम की घोषणा ना होने से अब इंतजार की घड़ियां लंबी होती जा रही हैं.

विराट का बाहर रहना तय!

विराट कोहली का इस श्रृंखला से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है. दूसरे टेस्ट मैच की समाप्ति के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ से विराट कोहली को लेकर जब सवाल पूछा गया. उन्होंने भी चयनकर्ताओं का नाम लेकर अपना पल्ला झाड़ लिया. विराट कोहली के चयन को लेकर अभी ठीक तरह से कोई पुष्टि नहीं है. लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली का इस पूरी सीरीज से बाहर होना लगभग तय है.

कई खिलाड़ी चोटिल

विराट के अलावा केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर का चयन भी सवालों के घेरे में है. पहले टेस्ट मैच में हार के बाद केएल राहुल और रविंद्र जडेजा दोनो ही चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. अब ऐसे में चार स्टार खिलाड़ियों के बाहर हो जाने से भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम बेहद कमज़ोर नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: भारत को लगा तगड़ा झटका! इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले ये बल्लेबाज हुआ चोटिल, हो सकता है टीम से बाहर

दो टेस्ट के बाद भारत और इंग्लैंड दोनों ही 1-1 की बराबरी पर खड़ी हैं और इंग्लैंड के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम उन्हें हल्के में लेने की गलती बिलकुल नहीं करेगी. बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने इस भारतीय दौरे पर भारत से कड़े सवाल पूछे हैं और सभी विभागों में भारतीय टीम के सामने एक मजबूत चुनौती पेश की है.

चयन को लेकर हो रही देरी की वजह से बीसीसीआई के रवैये पर भी सवाल उठ रहे हैं और बीसीसीआई की ओर से टीम के चयन को लेकर पारदर्शिता की कमी साफ-साफ नजर आ रही है.

Exit mobile version