भारत को लगा तगड़ा झटका! इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले ये बल्लेबाज हुआ चोटिल, हो सकता है टीम से बाहर

Shreyas Iyer: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के आखिरी तीन टेस्ट मैचों से श्रेयस अय्यर बाहर हो सकते हैं .
shreyas iyer

श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer: पिछले कुछ सालों से कमर की इंजरी से जूझ रहे श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों से भी बाहर हो सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस अय्यर ने अपनी इस बैक इंजरी को लेकर शिकायत की है और अब रिपोर्ट्स की मानें तो श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं.

इससे पहले भारत में खेले गए वर्ल्ड कप में भी श्रेयस अय्यर इस इंजरी से जूझते नजर आए थे. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर को पहली बार इस इंजरी का सामना करना पड़ा था जिसके बाद से वे लगातार टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं.

भारतीय दिग्गज विराट कोहली निजी कारणों के चलते पहले ही इस श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं. विराट कोहली के साथ-साथ केएल राहुल और रविंद्र जडेजा के ऊपर भी आगे के टेस्ट मैचों को लेकर संशय बना हुआ है. अब विराट कोहली के बाद श्रेयस अय्यर के सीरीज से बाहर हो जाने के कारण भारतीय टीम को बड़ा झटका लग सकता है.

खराब भी परेशानी का सबब

इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के मध्यक्रम की एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं. लेकिन उनकी खराब फॉर्म और इंजरी भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई है.

शुरुआती दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में श्रेयस अय्यर के बल्ले से केवल 104 रन ही निकले हैं. श्रेयस अय्यर के इस खराब प्रदर्शन की वजह से टीम में उनके चयन पर भी सवाल उठ रहे थे और कयास लगाए जा रहे थे कि आखिरी तीन टेस्ट मैचों से उनको बाहर भी किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Parliament Session: शनिवार को सदन में राम मंदिर पर चर्चा कराएगी मोदी सरकार, BJP ने सांसदों को जारी किया व्हिप

श्रेयस अय्यर के बाहर हो जाने की स्थिति में भारतीय टीम के पास मध्यक्रम में विकल्पों का अभाव नजर आ रहा है और श्रेयस अय्यर के बाहर हो जाने के वजह से घरेलू क्रिकेट में रनों का पहाड़ लगाने वाले सरफराज खान के लिए भारतीय टीम के दरवाजे अब खुलते नजर आ रहे हैं. 

ज़रूर पढ़ें