IPL 2024: सबसे तेज गेंद, मैन ऑफ द मैच… पंजाब के खिलाफ बरपाया कहर, जानें कौन है तेज गेंदबाज मयंक यादव

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज मंयक यादव ने अपनी गति से सभी को हैरान कर दिया है. 21 वर्षीय मंयक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ नौ गेंद 150 या उससे अधिक प्रति घंटे की रफ्तार से डाली. इस दौरान उन्होंने एक गेंद 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. वो इस सीजन की सबसे तेज गेंद बन गई है.

IPL 2024

मंयक यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 11वां मुकाबला शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए. वहीं, जवाब में पंजाब किंग्स 20 ओवर में 178 रन ही बना सकी. लखनऊ ने भले ही 21 रन से मैच अपने नाम किया लेकिन टीम से ज्यादा उनके तेज गेंदबाज मंयक यादव चर्चा का केंद्र रहे.

लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज मंयक यादव ने अपनी गति से सभी को हैरान कर दिया है. 21 वर्षीय मंयक यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शनिवार को नौ गेंद 150 या उससे अधिक प्रति घंटे की रफ्तार से डाली थी. इस दौरान उन्होंने एक गेंद 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. वो इस सीजन की सबसे तेज गेंद बन गई है.

ये भी पढ़ेंः टी20 विश्व कप से पहले PCB का बड़ा फैसला, शाहीन की जगह बाबर आजम को बनाया कप्तान

कौन हैं मयंक यादव?

मयंक यादव घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं. उन्होंने अब तक दिल्ली के लिए एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है, जिसमें 2 विकेट लिए हैं. इसके अलावा मयंक ने 11 टी20 मैचों में 15 विकेट और 17 लिस्ट-ए मैचों में 34 विकेट लिए हैं. बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 में मयंक यादव को 20 लाख रुपए में खरीदा था. लेकिन चोट के कारण वह पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे. उन्होंने शनिवार, 30 मार्च को आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेला, जिसमें 27 रन देकर तीन विकेट लिए. जिसके बाद उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार भी मिला.

ब्रेट ली ने कही ये बात

दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी मयंक यादव पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर लिखा- “भारत को अपना सबसे तेज गेंदबाज मिल गया है. मयंक यादव…”

ज़रूर पढ़ें