Vistaar NEWS

IPL 2024 MI vs CSK: 4 गेंदों में 3 छक्के, रोहित के शतक पर भारी पड़े धोनी के 20 रन, रडार पर रहे कप्तान पांड्या

IPL 2024

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार्दिक पांड्या के गेंद पर शॉट खेलते महेंद्र सिंह धोनी

IPL 2024 MI vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग का 29वां मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े में खेला गया. इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी के4 गेंदों में 20 रनों की ताबड़तोड़ पारी के सामने रोहित शर्मा का नाबाद शतक भी हार गया. मैच में धोनी ने मैदान में उतरते ही तूफानी अंदाज में 3 करारे छक्के जड़े, जिससे पूरा वानखेड़े स्टेडियम थर्रा गया. धोनी ने 4 गेंदों पर नाबाद 20 रन बनाए और यही रन मैच में जीत-हार का अंतर साबित हुए. चेन्नई ने 20 रनों से ही मुंबई को करारी शिकस्त दी.

चेन्नई सुपरकिंग्स की यह जीत इसलिए भी खास रही, क्योंकि मुकाबले में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा 63 गेंदों पर 105 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेले थे, लेकिन वो टीम को मैच नहीं जीता सके. रोहित दूसरे छोर पर खड़े होकर अपनी टीम को हारते हुए देखते रहे.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श वापस लौटे ऑस्ट्रेलिया, जानें वजह

तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के 

दरअसल, यह कहानी शुरू होती है चेन्नई की पारी से. मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई टीम ने 19.2 ओवर में 186 रन बना दिए थे. पारी की सिर्फ 4 गेंद बची थीं और धोनी नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर आए थे. यह आखिरी ओवर मुंबई इंडियंस के कप्तान और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या करा रहे थे. धोनी ने मैदान में आते ही लगातार 3 छक्के जमा दिए और स्कोर 200 के पार पहुंचाया. फिर आखिरी बॉल पर धोनी ने 2 रन लिए. इस तरह माही ने अपनी पारी में 4 गेंदों पर 20 रन बनाए. यही मैच का असली जीत का अंतर साबित हुए, क्योंकि मुंबई ने भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 186 रन बना दिए थे.

यदि धोनी के यह 20 रन नहीं आते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था, क्योंकि रोहित शतक लगाकार नाबाद ही मैदान से लौटे हैं. मगर धोनी ने जब यह 3 छक्के लगाए, तब पूरा वानखेड़े स्टेडियम झूम उठा. फैन्स चाहे चेन्नई के हों या मुंबई के… लगभग सभी ने माही के तीन छक्कों का जमकर जश्न मनाया.

पथिराना ने 4 विकेट चटका कर पलटा मैच

मैच में चेन्नई ने 207 रनों का टारगेट सेट किया, जिसके जवाब में मुंबई की टीम 6 विकेट गंवाकर 186 रन ही बना सकी. 105 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले हिटमैन एक छोर पर खड़े रहे, लेकिन दूसरी ओर से कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका.

दूसरी ओर चेन्नई टीम के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने 4 विकेट लेकर पूरी बाजी ही पलट दी. पथिराना ने ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और रोमारियो शेफर्ड को अपना शिकार बनाया. मुंबई के लिए रोहित के अलावा तिलक वर्मा ने 31 रन बनाए. जबकि चेन्नई के लिए पथिराना के अलावा तुषार देशपांडे और मुस्ताफिजुर रहमान ने 1-1 विकेट लिया.

Exit mobile version