Ranchi Test: यशस्वी के शानदार अर्ध शतक के बावजूद लड़खड़ाई टीम इंडिया की पारी, बशीर-हार्टले ने मिलकर झटके 6 विकेट

Ranchi Test: इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक जो रूट की शतकीय पारी और ओली रॉबिंसन की अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी में 350 रन का आंकड़ा पार कर लिया.
yashaswi-jaiswal

यशस्वी जायसवाल और गिल

Ranchi Test: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए हैं. एक समय इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 112 रन था और उसके टॉप 5 बल्लेबाज काफी सस्ते में आउट हो गए थे. लेकिन जो रूट की जुझारू शतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड वापसी करने में सफल रहा और 353 रनों तक पहुंच गया. वहीं भारत की पारी भी इंग्लैंड के स्पिनर्स के आगे लड़खड़ा गई.

यशस्वी जायसवाल का शानदार फॉर्म जारी रहा और उन्होंने 73 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. वहीं शुभमन गिल ने भी 38 रनों की पारी खेली. लेकिन इसके अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. बशीर और हार्टले ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और दोनों ने मिलकर 6 विकेट झटके. स्टम्प्स तक भारतीय टीम ने 219 रन बना लिए हैं लेकिन 7 विकेट भी गंवा दिए हैं. ध्रुव जुरेल 30 रन और कुलदीप यादव 17 रन बनाकर खेल रहे हैं.

जो रूट का शानदार शतक

इसके पहले, जो रूट ने अपने करियर का 31वां और भारत के खिलाफ 11 वां शतक जड़कर अपनी टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला और एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. भारत के खिलाफ शुरुआती तीन मैचों में जो रूट का बल्ला काफी शांत रहा था और उनके शॉट सिलेक्शन पर भी काफी सवाल उठ रहे थे. लेकिन रूट ने अपने बल्ले से इन सभी सवालों का जवाब दे दिया और वो 122 रन बनाकर नाबाद रहे.

ओली रॉबिंसन ने भी निभाया साथ

ओली रॉबिंसन ने भी जो रूट का साथ निभाया और इंग्लैंड को एक मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकलने में मदद की. ओली रॉबिंसन ने अपनी 58 रनों की पारी में 9 चौके और एक छक्का भी जड़ा. ओली रॉबिंसन और जो रूट ने आठवें विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी भी निभाई. आठवें विकेट की इस साझेदारी की मदद से ही इंग्लैंड 112 रनों पर पांच विकेट गिर जाने के बाद भी वापसी करने में सफल रहा.

जडेजा ने फिर दिखाया अपना जादू

भारत की ओर से स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने चार विकेट चटकाकर भारत के हाथ से मैच ज्यादा दूर नहीं जाने दिया. जडेजा के अलावा आकाशदीप ने भी तीन विकेट चटकाए और अपने डेब्यू को यादगार बनाया. जडेजा और आकाशदीप के साथ-साथ सिराज ने भी अच्छी गेंदबाजी की और दो महत्वपूर्ण विकेट झटके. भारत की ओर से कुलदीप यादव को छोड़कर सभी गेंदबाजों के हाथ एक या उससे ज्यादा विकेट आया और भारतीय टीम इंग्लैंड को 353 रन तक रोकने में सफल रही. भारत की ओर से आकाशदीप ने तीन विकेट लेकर एक ड्रीम डेब्यू किया.

ज़रूर पढ़ें