Vistaar NEWS

विराट कोहली के भरोसे RCB… IPL 2024 में फ्लॉप हुए कई दिग्गज खिलाड़ी, करोड़ों में है कीमत

IPL 2024

विराट कोहली (फाइल फोटो)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 19वां मुकाबला शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए इस मैच में संजू सैमसन की टीम ने आरसीबी को छह विकेट से हरा दिया. जिसके बाद से आरसीबी सवालों के घेरे में आ गई हैं. बता दें कि आईपीएल के 17वें सीजन में आरसीबी ने अबतक पांच मैच खेले हैं और चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टीम के लिए विराट कोहली के अलावा कोई और खिलाड़ी कुछ बड़ा कमाल नहीं दिखा पाया है.

इन खिलाड़ियों ने किया निराश

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने आईपीएल 2024 की पांच पारियों में मात्र 109 रन बनाए हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्लेसिस ने भले ही 44 रन बनाए. लेकिन यह रन 33 गेंदों में आए थे. बता दें कि फाफ डु प्लेसिस को आईपीएल 2022 की नीलामी में आरसीबी ने सात करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं, आरसीबी के ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने पांच पारियों में मात्र 32 रन बनाए हैं और गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए हैं. आरसीबी ने आईपीएल 2022 से पहले मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था.

ये भी पढ़ेंः सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

ग्रीन-डागर पर उठे सवाल

बता दें कि ऑस्टेलियाई खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को आरसीबी ने ट्रेडिंग विंडो के जरिए 17.50 करोड़ रुपए में खरीदा था. पिछले सीजन में ग्रीन मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. आईपीएल 2024 में उन्होंने पांच पारियों में मात्र 68 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाए हैं. दूसरी ओर स्पिनर मंयक डागर भी सवालों के घेरे में आ गए हैं. उन्होंने पांच मुकाबलों में मात्र एक विकेट चटकाया है. आपको बता दें कि आरसीबी ने ट्रेडिंग विंडो के जरिए डागर को 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा था. पिछले सीजन में डागर सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे.

राजस्थान के खिलाफ किसने कितने रन बनाए?

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के विराट कोहली ने 72 गेंदों में 12 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन, फाफ डु प्लेसिस ने 33 गेंदों में 44 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 3 गेंदों में एक रन, सौरव चौहान ने 9 रन और कैमरून ग्रीन ने नाबाद 5 रन बनाए. वहीं, 184 रनों का पीछा करने उतरीं राजस्थान ने 19.1 ओवर में ही टारगेट को चेज कर लिया.

Exit mobile version