IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बुरी खबर सामने आई है. श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा आईपीएल के 17वें सीजन से बाहर हो गए हैं.
IPL 2024

वानिंदु हसरंगा (फोटो- सोशल मीडिया)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का रोमांच जारी है. शुक्रवार को पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हराकर अपना दमखम दिखाया. वहीं, अब एसआरएच को भी तगड़ा झटका लग गया है. टीम के स्टार खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

क्यों बाहर हुए वानिंदु हसरंगा?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा टखने की चोट के कारण आईपीएल के 17वें सीजन से बाहर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पत्र लिखकर कहा है कि 26 वर्षीय वानिंदु हसरंगा टखने की चोट को ठीक करने के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे. वहीं, कहा ये भी जा रहा है कि दुबई के एक एक्सपर्ट ने टी-20 विश्व कप से पहले हसरंगा को रेस्ट करने की सलाह दी है. बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने हसरंगा को 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था.

ये भी पढ़ेंः 11 साल की उम्र में छोड़ा घर… कौन हैं KKR के अंगकृष रघुवंशी? जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जड़ा विस्फोटक अर्धशतक

ऐसा रहा है अबतक वानिंदु हसरंगा का करियर

इंडियन प्रीमियर लीग में वानिंदु हसरंगा ने अबतक 26 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 72 रन बनाए हैं. वहीं, गेंदबाजी करते हुए 35 विकेट चटकाए हैं. श्रीलंका की ओर से अबतक उन्होंने 4 टेस्ट, 54 वनडे और 65 टी-20 मैच खेले हैं. बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में 196 रन, वनडे में 895 रन और टी20 में 650 रन बनाए हैं. वहीं, गेंदबाजी करते हुए उन्होंने टेस्ट में 4, वनडे में 84 और टी-20 में 104 विकेट चटकाए हैं.

प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर SRH

पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है. अब तक कमिंस की टीम को दो मैचों में जीत मिली है और दो मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

ज़रूर पढ़ें