Vistaar NEWS

CG News: कोंडागांव में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जवानों ने चलाया अभियान, दो IED बम बरामद

CG News

प्रतीकात्मक चित्र (फोटो- सोशल मीडिया)

CG News: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में 29वीं वाहिनी, इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड की संयुक्त टीम ने दो IED बम बरामद किया. जवानों ने यहां एक बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम कर दिया है. जवानों की सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई से एक बड़ी दुर्घटना टल गई. उन्होंने सावधानीपूर्वक कार्य करते हुए मौके पर ही IED बम को डिफ्यूज किया. इस ऑपरेशन का नेतृत्व इंस्पेक्टर/जीडी राजकिशोर कर रहे थे. इसमें 40 कर्मियों की एक टीम शामिल थी.

वहीं इस महत्वपूर्ण ऑपरेशन में सेनानी महेंद्र प्रताप, द्वितीय कमान सैय्यद जावेद अली, और उप सेनानी ऑप्स सुशील कुकरेती की उपस्थिति और मार्गदर्शन ने अहम भूमिका निभाई आईटीबीपी टीम की इस सफलता से नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों पर हमले की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया.

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: खिलौने को लेकर आपस में लड़ रही थी 2 बच्चियां, पिता के पीटने से एक की हुई मौत

इस अभियान के दौरान, सिपाही/जीडी राम कैलाश को धनोरा से रैनार एक्सिस की ओर तलाशी के समय, सीओबी धनोरा से लगभग 1200 मीटर दूर एक मुरुम खदान के पास सड़क के बाईं ओर 20 मीटर की दूरी पर दो आईईडी मिले. तत्काल कार्रवाई करते हुए आईटीबीपी की बम निरोधक दस्ता बीडीडीएस टीम को बुलाया गया. जिसने सुरक्षित रूप से दोनों आईईडी को डिफ्यूज कर दिया.

Exit mobile version