Vistaar NEWS

CG News: छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार के खिलाफ CBI की बड़ी कार्रवाई, OCM के सर्वेयर सहित दो के खिलाफ मामला दर्ज

CG News: सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर रायगढ़ क्षेत्र के जमपाली ओपन कास्ट माइन (OCM) के वरिष्ठ सर्वेयर (तत्कालीन कोलियरी सर्वेयर) और एक निजी कंपनी के साझेदार सहित दो आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने संबंधित ठिकाने पर तलाशी अभियान भी चलाया है.

सीबीआई ने सीनियर सर्वेयर (तत्कालीन कोलियरी सर्वेयर), जमपाली ओपन कास्ट माइन (OCM), रायगढ़ क्षेत्र (छत्तीसगढ़) एवं  एक निजी निर्माण कंपनी के साझेदार सहित दो आरोपियों के विरुद्ध  मामला दर्ज किया. यह आरोप है  कि साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल), बिलासपुर ने जमपाली ओसीएम (Open Cast Mine), रायगढ़ क्षेत्र, छत्तीसगढ़ के प्रबंधन व प्रभारी अभियंता के निर्देशानुसार, ओवर बर्डन  रिमूवल(OBR) हटाने, इसकी संबद्ध गतिविधियों व गारलैंड नाले हेतु  मिट्टी के काम के लिए हेवी  अर्थ मूविंग मशीन (HEMM) को किराए पर लेने के काम के लिए निविदा जारी की तथा यह कार्य  दो निजी निर्माण कंपनियों के संयुक्त उद्यम को दिया गया.

आगे यह भी आरोप है  कि आरोपी सीनियर सर्वेयर (तत्कालीन कोलियरी सर्वेयर), जमपाली ओसीएम, रायगढ़ क्षेत्र ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एक अन्य आरोपी (मृत घोषित), एक निजी कंपनी के मालिक एवं एक अन्य निजी निर्माण कंपनी के साझीदार(आरोपी) के साथ आपराधिक षड्यंत्र रचा, ओबीआर (Overburden removal) मात्रा के रिकॉर्ड में हेराफेरी की  एवं  झूठे रिकॉर्ड के आधार पर, एसईसीएल के साथ  6,10,26,141/-(लगभग) रु. की धोखाधड़ी करने के इरादे से उक्त संयुक्त उद्यम कंपनियों को अधिक भुगतान किया. सीबीआई द्वारा आज जिला उमरिया (मध्य प्रदेश) एवं रायपुर (छत्तीसगढ़) में आरोपियों के परिसरों पर तलाशी ली जा रही है.

Exit mobile version