जौनपुर में धनजंय सिंह का BJP को समर्थन देने का ऐलान, BSP ने पत्नी का काटा था टिकट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बीजेपी को राहत मिलती नजर आ रही है. जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.
Lok Sabha Election 2024

धनंजय सिंह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बीजेपी को राहत मिलती नजर आ रही है. जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. इससे पहले जौनपुर में धनंजय सिंह ने अपने समर्थकों से साथ बैठक की. करीब घंटे भर चली बैठक के बाद उन्होंने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया. इससे पहले उन्होंने जौनपुर में अपने समर्थकों के साथ बैठक की और समर्थकों से पूछा कि बाबू सिंह कुशवाहा समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हैं और कृपा शंकर सिंह बीजेपी के उम्मीदवार हैं, इन दोनों में किसका नाम आपने सुना है? इसके बाद उन्होंने खुद ही कहा कि बाबू सिंह को कोई नहीं जानता है.

पूर्व सांसद ने समर्थकों से आगे कहा कि कृपा शंकर को फिर भी लोग जानते हैं. इसके बाद उन्होंने बीजेपी को समर्थन का ऐलान किया. अब जौनपुर में बीजेपी को धनंजय सिंह का समर्थन मिलने के बाद आगे की राह आसान हो सकती है. हालांकि इससे पहले समर्थकों के साथ बैठक की जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर दी थी.

ये भी पढ़ें- न घर, न कार…हाथ में सिर्फ 53 हजार कैश, जानिए PM Modi के पास कितनी है संपत्ति

बीएसपी ने पत्नी का काटा टिकट

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के जौनपुर के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने लोकसभा चुनाव में अचानक पर्चा वापस लेकर सबको चौंकाया दिया था. जिसके बाद उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए सियासी तापमान को बढ़ा दिया था. दरअसल, उन्होंने इस पोस्ट में लिखा था कि पिछले दिनों जो कुछ हुआ, उसका कोई मलाल नहीं है. उन्होंने अपने समर्थकों से भी कहा कि निराश होने की कोई जरूरत नहीं. जल्द ही सही फैसला लिया जाएगा.

धनंजय सिंह के फैसले से बदला सियासी समीकरण

बताते चलें कि पत्नी श्रीकला रेड्डी के चुनाव में जौनपुर के बाहुबली नेता धनंजय सिंह जेल से छूटने के बाद ही प्रचार शुरू कर दिया था, लेकिन अचानक बसपा ने श्रीकला का टिकट कैंसिल कर दिया. इसके बाद धनंजय सिंह ने ऐलान किया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और शांत बैठ गए. इसके बाद उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था. उनके इस पोस्ट से राजनीतिक सनसनी फैल गई थी. राजनीतिक पंडित भी सियासत के इस माहिर खिलाड़ी के नए पैंतरे को भांप नहीं पा रहे थे. इस बीच आज मंगलवार को उन्होंने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर जौनपुर के सियासी समीकरण को बदल दिया है.

ज़रूर पढ़ें