NEET Paper Leak: जांच के सिलसिले में धनबाद पहुंची CBI, तालाब से मिले 7 मोबाइल फोन, आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद

NEET-UG Paper Leak Case: पटना सीबीआई की टीम ने स्थानीय पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से सुदामडीह थाना क्षेत्र के नुनूडीह बस्ती स्थित भाटबांध तालाब में एक सर्च ऑपरेशन चलाया. खोजबीन में सीबीआई को तालाब से एक बोरा मिला है.
NEET-UG Paper Leak

नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई की कार्रवाई

NEET-UG Paper Leak Case: नीट यूजी पेपर लीक मामले को लेकर जांच जारी है. पेपर लीक केस की जांच में जुटी जांच एजेंसी सीबीआई अलग-अलग ठिकानों पर लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. इसी कडी में टीम ने झारखंड के धनबाद के एक तालाब से कई मोबाइल फोन के साथ-साथ कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं. नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम जांच को लेकर एक बार फिर पटना से धनबाद पहुंची है.

मिली जानकारी के अनुसार, पटना सीबीआई की टीम ने स्थानीय पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से सुदामडीह थाना क्षेत्र के नुनूडीह बस्ती स्थित भाटबांध तालाब में एक सर्च ऑपरेशन चलाया. खोजबीन में सीबीआई को तालाब से एक बोरा मिला है. सीबीआई द्वारा बरामद किए गए बोरे से 7 मोबाइल फोन और कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं. सभी को जब्त कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- Maharashtra: शिंदे-पवार के बीच फंसी बीजेपी! सीट शेयरिंग को लेकर शुरू हुई खिंचतान, सहयोगियों से कैसे बनेगी बात?

गिरफ्तार युवक के निशानदेही पर बोरा बरामद

बताया जा रहा है कि इस मामले में सीबीआई की टीम ने सुबह-सुबह धनबाद की कंबाइंड बिल्डिंग से एक युवक को गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर तालाब से एक बोरा बरामद किया. हालांकि, इस मामले की पुष्टि सीबीआई की ओर से नहीं की गई है. नीट यूजी पेपर लीक मामले में धनबाद में सीबीआई की यह तीसरी छापेमारी थी. इससे पहले सीबीआई की टीम ने इस मामले में दो अलग-अलग छापेमारी कर सरायढेला थाना क्षेत्र के रहने वाले अमन सिंह और झरिया के अमित उर्फ ​​बंटी को गिरफ्तार किया था.

पेपर लीक मामले में अब तक 36 लोग गिरफ्तार

नीट पेपर लीक मामले में गुरुवार को सीबीआई ने कहा कि इस मामले में अब तक 33 जगहों पर तलाशी ली गई है. 36 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें 15 बिहार पुलिस द्वारा गिरफ्तारियां हुई हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि पेपर लीक मामले में कई साक्ष्य भी जुटाए गए हैं. जिनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

एक मास्टरमाइंड गिरफ्तार

केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि नीट (यूजी) 2024 का पेपर 5 मई 2024 को झारखंड के हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल से पंकज कुमार द्वारा अवैध रूप से प्राप्त किया गया था, जो नीट के मास्टरमाइंड में से एक है. इस मामले में ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल समेत कई अधिकारियों की मिलीभगत सामने आई है. फरार चल रहे पंकज का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. स्कूल के प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीबीआई ने कहा कि आधे जले प्रश्नपत्रों के टुकड़ों से सीबीआई इस परीक्षा केंद्र तक पहुंची थी.

ज़रूर पढ़ें