Maserati Gran Turismo: 3 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार, Maserati ने भारत में लॉन्‍च की ये दमदार कार

Maserati GranTurismo: Maserati GranTurismo Modena में तीन लीटर का वी6 इंजन दिया गया है, जिससे इसे 490 हॉर्स पावर और 600 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनेरेट होता है. यह कार इस इंजन के साथ 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल करने में मात्र 3.9 सेकेंड का समय लगाती है.
Maserati Granturismo

मासेराटी कार की मोडेना वेरिएंट

Maserati Gran Turismo: लग्जरी कार बनाने वाली इटैलियन कंपनी मसेरती ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना ग्रैन टूरिज्मो मॉडल लॉन्च किया है. इस कार के दो वर्जन Modena और Trofeo वर्जन को देश में लाया गया है. इसके Modena वेरिएंट को 2.72 करोड़ रुपए की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया गया है. जबकि Trofeo वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 2.90 करोड़ रुपए रखी गई है.

Maserati के विदेशी बाजार प्रमुख फिलिप क्लैवरॉल ने अपनी नई सुपरकार मसेरती ग्रैन टूरिज्मो मॉडल के लॉन्च के मौके पर कहा कि भारत उनके लिए टॉप 10 ग्लोबल मार्केट में से एक हो सकता है, क्योंकि देश के उद्यमी कंपनी की बिक्री को बढ़ावा दे रहे हैं.” इसके अलावा कंपनी ने ऑल-इलेक्ट्रिक ग्रैनटूरिस्मो फोMaserati GranTurismo,ल्गोर को भी लॉन्च करने का ऐलान किया है. इसे अगले साल तक पेश करने की तैयारी है.

यह भी पढ़ें- 14 सितंबर तक फ्री में अपडेट होंगे आधार कार्ड, क्रेडिट कार्ड के नियमों में भी होगा बदलाव , जानें सबकुछ

320 किमी/घंटा है टॉप स्पीड

मसेरती की ओर से Modena और Trofeo दोनों वर्जन में तीन लीटर की क्षमता का इंजन दिया है. लेकिन Modena और Trofeo में पावर आउटपुट अलग-अलग मिलते हैं. साथ ही Maserati GranTurismo Modena में तीन लीटर का वी6 इंजन दिया गया है, जिससे इसे 490 हॉर्स पावर और 600 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनेरेट होता है. यह कार इस इंजन के साथ 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल करने में मात्र 3.9 सेकेंड का समय लगाती है. इस कार की टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा है.

मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

दो दरवाजों वाली इस कार में आगे और पीछे कुल चार सीट दिए गए है. गाड़ी के कुछ पार्ट्स को कार्बन फाइबर से बनाया गया है, जिससे इसका वजन कम भी है. दोनों ही मॉडलों में कंपनी ने फ्रंट में 20 इंच और पीछे ही तरफ 21 इंच का व्हील दिया है. वेरिएंट में स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर 12.2 इंच का डिजिटल-डायल डिस्प्ले दिया है. साथ ही 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 8.8 इंच की टचस्‍क्रीन भी दिया गया है. जिसे क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फंक्शन को ऑपरेट करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Ration Card: अब अगले महीने नहीं सकेंगे पिछले महीने का राशन, सरकार ने राशन कार्ड के नियमों में किया ये बदलाव

कंपनी ने ट्रोफियो वेरिएंट में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम को बतौर स्टैंडर्ड दिया है. बता दें कि Trofeo वर्जन के बंपर को मोडेना के मुकाबले ज्यादा एग्रेसिव बनाया गया है. हेड-अप डिस्‍प्‍ले, सोनस फेबर का ऑडियो सिस्‍टम, डिजिटल घड़ी के साथ ही कई फीचर्स को ऑफर किया गया है.

ज़रूर पढ़ें