UP Politics: ‘हिन्दू हमारे बड़े भाई’, सपा में शामिल होने के बाद गुड्डू जमाली बोले- देश के हिन्दुओं का मुझ पर एहसान

UP Politics: लखनऊ में गुड्डू जमाली ने समाजवादी पार्टी का दामन थामते ही सरकार पर हमला बोला.
UP Politics

सपा में शामिल हुए गुड्डू जमाली

UP Politics: देश में लोकसभा चुनाव जल्द होने वाले हैं. इससे पहले देश के सभी सियासी दलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. नई संभावनाओं की तलाश में नेता अपनी पुरानी पार्टी का साथ छोड़कर नए दल में शामिल हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में भी सियासी खींचतान जोरों पर है. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी के नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली बुधवार को समाजवादी पार्टी के साथ आ गए. लखनऊ में गुड्डू जमाली ने समाजवादी पार्टी का दामन थामते ही सरकार पर हमला बोला.

‘मेरी परवरिश में 99 प्रतिशत दोस्त हिंदू’

बुधवार, 28 फरवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल हुए गुड्डू जमाली ने कहा कि मैं पढ़ा लिखा जिम्मेदार हूं और सौदा नहीं करता हूं.सपा में शामिल होते ही कहा कि मैं इस बात को गर्व से कहता हूं कि मेरे हिन्दू भाईयों का मुझपर एहसान है. उन्होंने आगे कहा कि हमने हमेशा कहा कि आप हमारे हिन्दू भाई हमारे बड़े भाई हैं और हम छोटे भाई. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी परवरिश में 99 प्रतिशत दोस्त हिंदू है. उन्होंने कहा कि मेरी जिन्दगी पर अगर किसी का एहसान है तो मेरे हिंदू भाइयों का है.

यह भी पढे़ें: UP Politics: अखिलेश यादव की बागियों को चेतावनी, कहा- ‘कार्रवाई की जाएगी, वे बीजेपी को हराकर जीते हैं’

‘आज जो हो रहा उसे देखकर दर्द होता है-‘

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के गुड्डू जमाली ने कहा कि मैं इस समय देश की स्थिति समझ सकता हूं. आज देश में दो खेमा है. एक जो देश को तोड़ना चाहता है और एक जो देश को जोड़ना चाहता है. जमाली ने आगे कहा कि मुझे कभी नहीं लगा कि कोई हमें मजहब के नाम पर बांट सकता है लेकिन आज जो हो रहा है उसे देखकर बहुत दर्द होता है. सपा की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आज के बाद मैं पूरी जिंदगी आपके साथ रहूंगा. मरने के बाद ही मेरा यह रिश्ता टूटेगा.

ज़रूर पढ़ें