UP Politics: अखिलेश का साथ छोड़ जयंत चौधरी NDA में होंगे शामिल? Keshav Prasad Maurya का आया बड़ा बयान

UP Politics: Keshav Prasad Maurya ने कहा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की आंधी चल रही है.
UP Politics

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

UP Politics: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों के बीच जोर आजमइश तेज हो चुकी है. जयंत सिंह और उनके नेतृत्व वाली पार्टी राष्ट्रीय लोक दल को लेकर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी की ओर से तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं. इन सब दावों के बीच उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दे दिया है. उनके इस बयान से समाजवादी पार्टी के खेमे में खलबली मच गई है.

‘पार्टी के शीर्ष नेतृत्व चल रही है बात’

राष्ट्रीय लोक दल(RLD) प्रमुख जयंत सिंह के BJP के नेतृत्व वाले गठबंधन NDA में शामिल होने के अटकलों से उत्तर प्रदेश में चर्चाओं का बाजार गर्म है. वहीं इस बात पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में हमारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व बात चल रही है. उन्होंने आगे कहा, ‘जब तक उधर बातचीत नहीं हो जाती, तब तक इसके बारे में हम लोग कुछ नहीं बोलना चाहते हैं.’

यह भी पढ़ें: Haldwani Violence: कौन हैं हल्द्वानी हिंसा में मारे गए 5 लोग? आपको अंदर तक झकझोर देगी अनस और प्रकाश की कहानी

‘देशभर में बीजेपी की आंधी’

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि देशभर में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की आंधी चल रही है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि हम उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीत रहे हैं. इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम ने दावा किया था कि समाजवादी पार्टी में दो फाड़ हो चुका है. सपा के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा आगे कहा कि हम उनको पार्टी में नहीं लेना चाहते हैं.

दादा को भारत रत्न देने पर जताई खुशी

बताते चलें कि बीते दिन पूर्व पीएम और जयंत सिंह के दादा चौधरी चरण सिंह को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने की घोषणा की थी. इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘X’ पर पोस्ट कर दी थी. केंद्र सरकार के इस फैसले पर जयंत सिंह समेत आरएलडी के नेताओं ने खुशी जताई थी. इस फैसले को भी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजन देखा जा रहा है. वहीं जयंत सिंह बीजेपी में शामिल होने की संभावना बढ़ गई है.

ज़रूर पढ़ें