Vistaar NEWS

रायबरेली में अभी तक अपने दादा का नाम क्यों नहीं लिया? राहुल गांधी से BJP उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह का सवाल

Lok Sabha Election

दिनेश प्रताप सिंह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को यूपी की 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें रायबरेली-अमेठी जैसी हॉट सीटें भी शामिल हैं. रायबरेली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा के वरिष्ठ नेता दिनेश प्रताप सिंह में कांटे की टक्कर है. इस बीच भाजपा उम्मीदवार ने बड़ा बयान दिया है.

दिनेश प्रताप सिंह सुबह-सुबह रायबरेली के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने पहुंचे. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है. दिनेश प्रताप ने कहा कि राहुल गांधी रायबरेली के पूर्व सांसद और अपने दादा फिरोज खान के नाम पर वोट क्यों नहीं मांगते. उन्होंने कहा, “इसमें कोई भ्रम नहीं है कि अमेठी और रायबरेली में कमल खिल रहा है. राहुल गांधी अपनी दादी, पिता का नाम ले रहे हैं लेकिन वह अपने दादा के बारे में बात नहीं कर रहे हैं.”

ये भी पढ़ेंः पांचवें चरण में 49 सीटों पर वोटिंग, 9 बजे तक 10.28 फीसदी मतदान

भाजपा उम्मीदवार ने कहा, “राहुल गांधी ने रायबरेली में अभी तक अपने दादा का नाम क्यों नहीं लिया है? क्या फिरोज खान के नाम पर वोट नहीं मिलेंगे तो उन्हें दादा मानना मना कर देंगे?”

क्या बोले राहुल गांधी?

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जनता इंडिया के साथ मिलकर खुद यह चुनाव लड़ रही है और देश भर में बदलाव की आंधी चल रही है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “आज पांचवें चरण का मतदान है. पहले चार चरणों में ही यह साफ हो गया है कि जनता संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़ी हो गई है और भाजपा को हरा रही है.”

गांधी ने आगे कहा, “नफरत की राजनीति से ऊब चुका यह देश अब अपने मुद्दों पर वोट कर रहा है. युवा नौकरी के लिए, किसान एमएसपी और कर्ज से मुक्ति के लिए, महिलाएं आर्थिक निर्भरता और सुरक्षा के लिए और मजदूर वाजिब मेहनताने के लिए. जनता इंडिया के साथ मिलकर खुद यह चुनाव लड़ रही है और देश भर में बदलाव की आंधी चल रही है, मैं अमेठी और रायबरेली समेत पूरे देश से अपील कर रहा हूं – अपने परिवारों की समृद्धि के लिए, खुद के अधिकारों के लिए, भारत की प्रगति के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकलिए और वोट कीजिए.”

 

Exit mobile version