Lok Sabha Election: पांचवें चरण की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 56.58 फीसदी हुआ मतदान, बंगाल में सबसे ज्यादा रहा वोटिंग प्रतिशत

5वें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीट, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की 7, बिहार की 5, ओडिशा की 5, झारखंड की 3, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख की 1-1 सीट पर मतदाताओं ने वोट डाला.
lok sabha election 2024

lok sabha election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को 8 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों की 49 सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न हो गई. इसके साथ ही ओडिशा विधानसभा की बची 35 सीटों पर भी आज मतदान हुआ. इससे पहले पीएम मोदी ने महिला और युवा वोटरों से खास अपील की थी. जिसमें उन्होंने कहा, “सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड बनाएं. महिला और युवा वोटरों से मेरी यह विशेष अपील है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें.”

बता दें कि पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की 7, बिहार की 5, ओडिशा की 5, झारखंड की 3, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख की 1-1 लोकसभा सीट पर वोटिंग हुई. इस फेज में कुल 695 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा. लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तो रायबरेली से राहुल गांधी चुनावी रण में हैं. वहीं, अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का मुकाबला गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा से हैं.

ज़रूर पढ़ें