Mukhtar Ansari: 7 फीट लंबी कब्र में दफन होगा माफिया मुख्तार अंसारी, गाजीपुर में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी के कब्र की लंबाई करीब 7 फीट, चौड़ाई 5 फीट और गहराई 5.5 फीट की होगी. इसे बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. पोस्टमॉर्टम के बाद अंसारी को गाजिपुर जिले के कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा.

Mukhtar Ansari News

7 फीट लंबी कब्र में दफन होगा माफिया मुख्तार अंसारी

Mukhtar Ansari News: उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन रहे मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई है. जिसके बाद परिवार द्वारा मुख्तार के सुपुर्द-ए-खाक की तैयारी शुरु कर दी गई है. पोस्टमॉर्टम के बाद मुख्तार अंसारी को गाजिपुर जिले के कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, मुख्तार अंसारी के कब्र की लंबाई करीब 7 फीट, चौड़ाई 5 फीट और गहराई 5.5 फीट की होगी. इसे बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. बता दें कि मुख्तार के परिवार में अबतक जितने भी लोगों का इंतकाल हुआ है, सभी को कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में दफनाया गया है. माफिया का सुपुर्द-ए-खाक उसके माता-पिता की कब्र के पास किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः बेटा जेल में तो पत्नी चल रही है फरार…अपने पीछे जुर्म की विरासत छोड़ गया मुख्तार, जानें परिवार पर दर्ज हैं कितने केस

कैसे हुई मुख्तार अंसारी की मौत

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार, 28 मार्च को शाम करीब साढ़े 8 बजे तबीयत बिगड़ी थी. मुख्तार को उल्टी होने के बाद नाजुक हालत में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान कार्डियक अरेस्ट से उसकी मौत हो गई.

अपराध की दुनिया का रहा बेताज बादशाह

अपराध की दुनिया के बेताज बादशाह रहे गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के खिलाफ 60 से अधिक मामले दर्ज थे. इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, गुंडा एक्ट, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, सीएलए एक्ट से लेकर एनएसए तक शामिल हैं. इनमें से उसे आठ मामलों में अंसारी को सजा हो चुकी थी.

मायावती ने की जांच की मांग

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने मुख्तार अंसारी के निधन पर दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने X पर लिखा- “मुख्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी है, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें. ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक. कुदरत उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे.”

सपा ने जताया दुःख

ज़रूर पढ़ें