Farmers Protest: ग्रेटर नोएडा में किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू, यमुना एक्सप्रेसवे की तरफ जाने वाले रास्ते पर पुलिस ने रोका

Farmers Protest: यमुना एक्सप्रेसवे की तरफ जाने वाले रास्तों पर पुलिस ने घेराबंदी कर दी है.
Farmers Protest

ग्रेटर नोएडा में किसानों का मार्च शुरू

Farmers Protest: बीते 13 फरवरी से कई मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने के लिए किसानों का आंदोलन जारी है. वहीं भारतीय किसान यूनियन और और संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर आज दनकौर के सलारपुर काट पर इकट्ठा होकर किसान ट्रैक्टर ट्राली लेकर यमुना एक्सप्रेसवे से दिल्ली की तरफ मार्च शुरू कर चुके हैं. इसके साथ ही नोएडा के किसान भी एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर ट्राली के साथ शामिल हो रहे हैं. वहीं किसानों के आह्वान पर नोएडा पुलिस एलर्ट मोड पर है. ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे की तरफ जाने वाले रास्तों पर पुलिस ने घेराबंदी कर दी है.

मालवाहक वाहनों के आगमन पर प्रतिबंध

सोमवार, 26 फरवरी को किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए जिले में पुलिस बल को अलर्ट कर दिया गया है. वहीं सभी बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. पुलिस की ओर से एहतियात के तौर पर यातायात डायवर्जन भी किया गया है. यातायात पुलिस ने लोगों से मेट्रो का अधिक से अधिक प्रयोग करने की अपील की है. इसके साथ ही यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों के आगमन पर प्रतिबंध लगा दिया है.

21 फरवरी को भी किया था प्रदर्शन

वहीं भारतीय किसान यूनियन ने कहा है की सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए किसान एक्सप्रेसवे के नीचे ही ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और ट्रैक्टर मार्च भोले भाईपर मेहंदीपुर थाना रबूपुरा से फरेदा कट तक यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे शांतिप्रिय तरीका से अनुशासन में रहकर ही निकाला जाएगा. बताते चलें कि 21 फरवरी को भारतीय किसान यूनियन-टिकैत के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर पैदल मार्च करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय, सूरजपुर पर प्रदर्शन किया था और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देते हुए कहा था कि अगर प्रशासन ने उनकी मांगों को 26 फरवरी तक पूरा नहीं किया तो दिल्ली की तरफ मार्च करेंगे.

यह भी पढे़ं: Farmers Protest: 5 घंटे बाद एक्सप्रेस-वे से हटे किसान, कमिश्नर के आश्वासन पर बोले- कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद बनाएंगे रणनीति

पिछले साल दिसंबर से जारी है प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की ओर से अधिग्रहीत जमीनों के बदले बढ़ा हुए मुआवजे और भूखंड देने की मांग पर पिछले साल दिसंबर से ही किसान संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें