Vistaar NEWS

UP News: ईद की नमाज के बाद मुस्लिम युवकों ने लहराए फिलिस्तीन के झंडे, पुलिस ने रोका तो उलझे नमाजी

UP News

मुस्लिम युवकों ने लहराए फिलिस्तीन के झंडे

UP News: भारत में ईद-उल-फितर का त्योहार गुरुवार, 11 अप्रैल को धूमधाम से मनाया जा रहा है. मुस्लिम समुदाय के हजारों लोगों ने नमाज अदा करके देश में खुशहाली व तरक्की की दुआ मांगी. वहीं, इस बीच उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक विचित्र मामला सामने आया है. यहां नमाज खत्म होने के बाद मुस्लिम युवकों ने फ्री-फिलिस्तीन लिखे बैनर के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ के शाहजमल ईदगाह पर सुबह नमाज संपन्न होने के बाद युवकों ने प्रदर्शन किया. ईदगाह के बाहर कुछ युवकों ने फ्री फिलिस्तीन के बैनर व फिलिस्तीन के झंडों के साथ नारेबाजी की. बताया जा रहा है कि इसके बाद पुलिस भी एक्शन में आईं और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. लेकिन वहां मौजूद अन्य नमाजियों ने पुलिस को ही घेरना शुरू कर दिया. जिसके बाद प्रदर्शनकारियों को समझाकर छोड़ दिया गया.

बता दें कि इजराइल-हमास युद्ध के बाद से भारत में फिलिस्तीन के पक्ष में प्रदर्शन होते रहते हैं. फिलिस्तीनी लोगों का समूह हमास, इजराइल के स्थान पर एक इस्लामिक राष्ट्र बनाना चाहता है. इजराइल के अस्तित्व के अधिकार को यह समूह खारिज करता रहा है.

ये भी पढ़ेंः ईद पर लोगों ने अदा की नमाज, लोगों में दिखा जश्न, टीले वाली मस्जिद पहुंचे अखिलेश यादव

रोक के बाद भी सड़क पर नमाज

उत्तर प्रदेश सरकार ने सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगाई है. लेकिन इसके बाद भी अलीगढ़ में कुछ लोगों ने सड़क पर नमाज पढ़ीं. नमाजियों ने कहा कि शाहजमल ईदगाह पहुंचने में देर हो रही थी, इसलिए सड़क पर ही नमाज पढ़ना शुरू कर दिया.

Exit mobile version