Eid 2024: ईद पर लोगों ने अदा की नमाज, लोगों में दिखा जश्न, टीले वाली मस्जिद पहुंचे अखिलेश यादव

Eid 2024: सपा प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार की शाम को लखनऊ के टीले वाली मस्जिद पहुंचे, जहां मुस्लिम नेताओं के बीच नजर आए.
Eid 2024

अखिलेश यादव और मुख्तार अब्बास नकवी

Eid 2024: रमजान का पवित्र महीना गुरुवार को खत्म हो रहा है. गुरुवार को दुनिया भर में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. इस अवसर पर लोग एक-दूसरे के गले लगकर नजर आए हैं. ईद-उल-फितर के मौके पर लोग नमाज पढ़ते नजर आए. इस दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी भी ईद के मौके पर नजर आए.

ईद-उल-फितर के मौके पर लोग के नमाज अदा करते हुए भोपाल, मुंबई, दिल्ली, पटना, कोयंबटूर, जयपुर, सूरत और अलीगढ समेत कई जगहों से तस्वीरें सामने आ रही हैं. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार की शाम को लखनऊ के टीले वाली मस्जिद पहुंचे, जहां मुस्लिम नेताओं के बीच नजर आए. दूसरी ओर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन और मुख्तार अब्बास नकवी भी गुरुवार की सुबह नमाज अदा करते हुए नजर आए.

राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, “मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद-उल-फितर की मुबारकबाद देती हूँ. रमजान के पावन महीने के बाद मनाए जाने वाले इस पर्व से एकता, सद्भाव और भाईचारे की भावना का संचार होता है. खुशियां बांटने का यह त्योहार क्षमा और दान करने की प्रेरणा देता है. मैं इस पवित्र अवसर पर कामना करती हूँ कि हमारा देश निरंतर प्रगति के मार्ग पर बढ़े और सब देशवासी सदा अमन-चैन से रहें.”

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, “पूरे एक महीने तक लोग रोज़ा रखते हैं और रोज़े के साथ-साथ इबाबत भी करते हैं. मेरा मुल्क एक ऐसा मुल्क है जिसमें दुनिया के हर मज़हब को मानने वाले रहते हैं. मैं ईद के मौके पर सभी देशवासियों और दुनिया भर के लोगों को बहुत-बहुत मुबारकबाद देता हूं.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: सियासी मैदान में एक साथ उतरे दिग्गज, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी और मायावती की रैली आज

जबकि बीएसपी चीफ मायावती ने कहा, ‘देश व दुनिया भर में रहने वाले सभी भारतीय भाईयों-बहनों तथा उनके परिवार वालों को ईद उल फित्र त्योहार की दिली मुबारकबाद एवं शुभकामनाएं. आपसी मेलजोल, भाईचारा, सौहार्द एवं शान्ति हर प्रदेश व देश के विकास के लिए बहुत ज़रूरी, जिसमें ही सबका हित निहित. ख़ुशी मिल-बांट कर मनायें.’

ज़रूर पढ़ें