Vistaar NEWS

UP News: अरुण गोविल के समर्थन में चुनावी रैली करेंगे पीएम मोदी, जयंत चौधरी भी रहेंगे साथ मौजूद

MP News

अरुण गोविल के समर्थन में चुनावी रैली करेंगे पीएम मोदी

UP News: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. भाजपा की नजर लोकसभा चुनाव में सीटें बढ़ाने पर हैं. इस कड़ी में आगामी 30 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी प्रदेश में एक बड़ी चुनावी रैली करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिमी यूपी की मेरठ सीट पर 30 मार्च को चुनावी रैली करेंगे. इसमें राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख जयंत चौधरी भी शामिल होंगे. बता दें कि भाजपा ने मेरठ संसदीय सीट से टीवी सीरियल रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ेंः ‘मोदी-मोदी करने वाले छात्रों को मारो थप्पड़’, कर्नाटक के मंत्री के विवादित बयान पर बवाल

मेरठ सीट का क्या है सियासी गणित?

मेरठ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा तीन बार से लगातार चुनाव जीतती आ रही है. भाजपा के टिकट पर राजेंद्र अग्रवाल ने 2009, 2014 और 2019 में जीत दर्ज की थी. उन्हें 2009 में 2,32,137 वोट मिले थे. वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव में 5,32,981 वोट और 2019 में 5,86,184 वोट मिले थे.

भाजपा से टिकट मिलने के बाद क्या बोले गोविल?

टिकट मिलने के बाद अभिनेता अरुण गोविल ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर लिखा, “नरेंद्र मोदी जी और चयन समिति का बहुत-बहुत हार्दिक आभार जिन्होंने मुझे मेरठ का सांसद प्रत्याशी बनाकर इतना बड़ा कार्यभार सौंपा है. मैं भारतीय जनता पार्टी के विश्वास और जनमानस की अपेक्षाओं पर पूर्णत: खरा उतरने का संपूर्ण प्रयास करूंगा…”

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से 62 सीटों पर जीत मिली थी. दो सीटों पर उसकी सहयोगी अपना दल सोनेलाल ने जीत दर्ज की थी. इसबार भाजपा की नजर लोकसभा चुनाव में सीटें बढ़ाने पर हैं.

यूपी में कब-कब होगी वोटिंग?

Exit mobile version