Lok Sabha Election: ‘मोदी-मोदी करने वाले छात्रों को मारो थप्पड़’, कर्नाटक के मंत्री के विवादित बयान पर बवाल

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता शिवराज तंगदागी ने कहा कि अगर छात्र मोदी-मोदी करते हैं, तो उन्हें थप्पड़ मारा जाना चाहिए. वहीं, भाजपा ने तंगदागी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

Lok Sabha Election 2024

कर्नाटक के मंत्री के विवादित बयान पर बवाल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. देश में सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. तमाम सियासी दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारी में जुटे हैं. पक्ष-विपक्ष लगातार एक दूसरे को घेर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगदागी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करके विवाद खड़ा कर दिया है.

कांग्रेस नेता शिवराज तंगदागी ने कहा कि अगर छात्र मोदी-मोदी करते हैं तो उन्हें थप्पड़ मारा जाना चाहिए. उन्होंने कोप्पल में एक चुनावी रैली के दौरान कहा, “वे (भाजपा) अब अपने चुनाव अभियान के साथ आ रहे हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए. अब वे किस मुंह से वोट मांग रहे हैं? उन्होंने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी है? यदि युवा रोजगार मांगते हैं, तो भाजपा उनसे पकौड़ा बेचने के लिए कहते हैं. भाजपा को  शर्म आनी चाहिए.” तंगदागी ने आगे कहा, “अगर छात्र मोदी-मोदी करते हैं, तो उन्हें थप्पड़ मारा जाना चाहिए.”

ये भी पढ़ेंः अकाली दल के साथ गठबंधन पर नहीं बनी बात, पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी

भाजपा ने साधा निशाना

कांग्रेस मंत्री के बयान पर भाजपा नेता अमित मालवीय ने निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर लिखा, “कांग्रेस मंत्री शिवराज तंगदागी, जो कर्नाटक सरकार में संस्कृति मंत्री हैं, पीएम मोदी के पक्ष में नारे लगाने वाले छात्रों को थप्पड़ मारने के लिए कहते हैं… सिर्फ इसलिए कि यंग इंडिया ने राहुल गांधी को बार-बार खारिज किया है और चाहते हैं कि पीएम मोदी देश का नेतृत्व करें, इसके लिए कांग्रेस उन पर हमला करेगी? ये शर्मनाक है.” उन्होंने आगे कहा, “यह विरोधाभास इससे अधिक स्पष्ट नहीं हो सकता, प्रधानमंत्री मोदी यंग इंडिया में निवेश कर रहे हैं और राहुल गांधी की कांग्रेस उन्हें थप्पड़ मारना चाहती है. कोई भी राजनीतिक दल, जिसने युवाओं को निशाना बनाया हो, कभी बच नहीं पाया. युवा हमारी सामूहिक आकांक्षा रखते हैं और उन्हें हमारे राष्ट्र की नियति को आकार देने का काम सौंपा गया है.”

कर्नाटक में कब डाले जाएंगे वोट?

कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में वोट डाले जाएंगे. 26 अप्रैल को हसन, उडुपी चिकमंगलूर, दक्षिण कन्नड़, चित्रदुर्ग, मंड्या, तुमकुर, मैसूर, चामराजनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु साउथ, बेंगलुरु उत्तर, बेंगलुरु सेंट्रल, चिकबल्लापुर और कोलार में मतदान होगा. वहीं, 7 मई को बेलगाम, चिक्कोडी, बागलकोट, बीजापुर, रायचुर, गुलबर्गा, हवेरी, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, धारवाड़, शिमोगा, उत्तर कन्नड़ और दावानगरी में वोट डाले जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें