UP News: यूपी नहीं अब केंद्र की राजनीति करेंगे अखिलेश यादव! इस सपा नेता ने दिया बड़ा हिंट

UP News: अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने अपनी विधानसभा करहल से विधायकी छोड़ने का निर्णय ले लिया है. अखिलेश यादव इसकी घोषणा सांसदों से मीटिंग के बाद शनिवार को लखनऊ में की है.
UP News, Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव

UP News: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को लेकर सियासी हलचल तेज है. NDA के सहयोगी दल रविवार को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. वहीं देश की तीसरी सबसे बड़ी और उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी समाजवादी पार्टी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. सपा मुखिया अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) अपनी विधायकी छोड़ देंगे और कन्नौज से सांसद बने रहेंगे. अखिलेश यादव अब केंद्र की राजनीति पर फोकस करेंगे.

सांसदों के साथ मीटिंग में लिया फैसला

दरअसल, कन्नौज से सांसद का चुनाव जीतने के बाद अखिलेश यादव ने अपनी विधानसभा करहल से विधायकी छोड़ने का निर्णय ले लिया है. अखिलेश यादव इसकी घोषणा सांसदों से मीटिंग के बाद शनिवार को लखनऊ में की है. इस बैठक में पार्टी के सभी 37 सांसद शामिल हुए थे. लंबे मंथन के बाद अखिलेश यादव में यह फैसला लिया है. अब वह जल्द ही विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे. इस बात का दावा सपा नेता आईपी सिंह ने किया है. बता दें कि, अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा ने 37 और कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की है. ऐसे में कहा जा रहा है कि वह केंद्रीय राजनीति पर फोकस करेंगे.

यह भी पढ़ें: Modi 3.0: शपथ ग्रहण समारोह के लिए विदेशी मेहमानों का आना शुरू, न्योता न मिलने पर भड़का पाक, कहा- तीखी बयानबाजी ने खराब किया माहौल

2027 में होंगे यूपी में विधानसभा के चुनाव

जानकारी के मुताबिक, 2027 में यूपी में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. वहीं इस चुनाव में अखिलेश यादव की पार्टी देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. ऐसे में अखिलेश यादव दिल्ली की राजनीति पर फोकस करने वाले हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से सांसद चुने गए थे. इसके बाद वह 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने करहल विधानसभा से चुनाव लड़ा और विधायक चुने गए. जीत के बाद उन्होंने आजमगढ़ की सीट से संसदीय छोड़ दिया. इस सीट पर जब उपचुनाव हुए तो भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ ने जात दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें