UP News: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में STF को मिली बड़ी सफलता, मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा गिरफ्तार

UP News: मेरठ एसटीएफ ने मंगलवार को मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को नोएडा से गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपी ने बड़े खुलासे किए हैं. उसने बताया कि रीवा के महादेव शिव शक्ति रिसॉर्ट में 300 कैंडिडेट्स को एक साथ बैठाकर पुलिस का पेपर पढ़वाया था.

UP News

STF ने पेपर लीक के मुख्य आरोपी को दबोचा

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है. एसटीएफ की मेरठ टीम ने पेपर लीक करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी पहले भी कई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करवा चुका है.

जानकारी के मुताबिक, मेरठ एसटीएफ ने मंगलवार को मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को नोएडा से गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपी ने बड़े खुलासे किए हैं. उसने बताया कि रीवा के महादेव शिव शक्ति रिसॉर्ट में 300 कैंडिडेट्स को एक साथ बैठाकर पुलिस का पेपर पढ़वाया था. मेरठ एसटीएफ के एएसपी बृजेश कुमार के अनुसार, राजीव नयन मिश्रा पुत्र दीनानाथ मिश्रा प्रयागराज के अमोरा थाना के मेजा गांव का रहने वाला है. वह वर्तमान में भोपाल में रह रहा था.

ये भी पढ़ेंः जेल से बाहर आने पर किन बातों का AAP सांसद संजय सिंह को रखना होगा ध्यान? जानें क्या है सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर

इन दो मामलों में भी रह चुका है आरोपी

एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि राजीव नयन मिश्रा मध्य प्रदेश में हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) स्टाफ भर्ती परीक्षा घोटाले में भी आरोपी है. इस घोटाले में वह जेल में भी रह चुका है. इसके साथ ही वह कौशांबी में हुए यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में भी आरोपी रहा है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा में करीब 48 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. पेपर लीक होने के कारण परीक्षा को रद्द करना पड़ा था. जिसके बाद योगी सरकार ने भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटा दिया था और मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी थी.

ज़रूर पढ़ें