ED Raid: कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के घर रेड, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्शन, 12 ठीकानों पर ईडी का छापेमारी

ED Raid: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उत्तराखंड से दिल्ली तक ईडी ने 12 से ज्यादा ठीकानों पर छापेमारी की है.
Harak Singh Rawat

पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत (फोटो- सोशल मीडिया)

ED Raid: उत्तराखंड से कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के घर ईडी की रेड हुई है. कांग्रेस नेता के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्शन हो रहा है. सूत्रों के अनुसार दिल्ली और उत्तराखंड के करीब एक दर्जन से अधिक जगहों पर ईडी की छापेमारी हो रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ईडी का एक्शन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रहा है.

ईडी ने बुधवार को कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के ठिकानों पर छापेमारी की है. सूत्रों के अनुसार हरक सिंह रावत के कई ठीकानों पर छापेमारी चल रही है. उनके देहरादून के आवास पर ईडी की टीम जांच कर रही है. दूसरी ओर मेडिकल कॉलेज में भी कार्रवाई हो रही है. सूत्रों का दावा है कि ईडी बीते दो घंटे से कॉलेज के निदेशक से पूछताछ कर रही है. जानकारों के अनुसार ये कार्रवाई जिम कॉबेट और अन्य मामलों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हो रही है.

विजिलेंस विभाग पहले कर चुका है कार्रवाई

देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित उनके घर पर ईडी की टीम सुबह करीब 8 बजे पहुंची थी. ईडी की इस कार्रवाई के दौरान उनके घर पर पुलिस भी तैनात की गई है. सूत्रों की माने तो पूर्व मंत्री के करीबियों पर भी एक्शन हो रहा है. जानकारों के अनुसार जिम कॉबेट से जुड़े फॉरेस्ट लैंड स्कैम केस में ईडी की ये कार्रवाई हुई है. हालांकि इसके पहले पूर्व मंत्री के खिलाफ विजिलेंस विभाग ने बीते साल अगस्त महीने में कार्रवाई की थी.

ये भी पढ़ें: EC ने भतीजे को दिया नाम और NCP का निशान, अब शरद पवार के पास क्या हैं विकल्प?

गौरतलब है कि हरक सिंह रावत को बीते विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया था. तब उन्हें कैबिनेट मंत्री के पद से भी बर्खास्त कर दिया गया था. इसके बाद उन्हें कांग्रेस का दामन थाम लिया था. हरक सिंह रावत के साथ ही उनकी बहू अनुकृति गुसाईं भी कांग्रेस में शामिल हो गई थी.

ज़रूर पढ़ें