Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के बाद हर इलाके में अधिकारी तैनात, सात जोन में बांटा गया, पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा में अब तक छह लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

Haldwani Violence

हल्द्वानी हिंसा (ANI)

Haldwani Violence: हल्द्वानी में बुधवार को अवैध कब्जा के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान मजार और मस्जिद पर कार्रवाई हुई थी. इस कार्रवाई का मुस्लिम समाज द्वारा विरोध किया गया. इस विरोध के दौरान थाने पर पेट्रोल बम से भीड़ ने हमला कर दिया. इस हमले में छह लोगों की मौत हो गई है. हालांकि अब शनिवार की सुबह अतिक्रमण विरोधी अभियान के बाद हल्द्वानी के हिंसा प्रभावित क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुरक्षा अधिकारी तैनात किए गए हैं.

हिंसा प्रभावित इलाकों में अधिकारियों के साथ ही सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. दोबारा ऐसी कोई स्तिथि नहीं हो इसके लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. हल्द्वानी शहर को सात जोनों में बांटा गया है. मजिस्ट्रेट और अन्य बड़े अधिकारियों को अगले आदेश तक तैनाती जारी रखने का आदेश दिया गया है. वहीं हिंसा के बाद से ही पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

तीन अलग-अलग FIR दर्ज

इस मामले में पुलिस ने अभी तक गंभीर धाराओं में तीन एफआईआर दर्ज की है. सूत्रों की माने तो चार उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है. हिंसा के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है. उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश देते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने अस्पताल में जाकर घायल पत्रकारों और पुलिसकर्मियों से मुलाकात की है.

ये भी पढ़ें: Neem Karoli Baba: 108 हनुमान मंदिर का निर्माण कराने वाले बाबा नीम करौली की क्या है कहानी, पढ़े यहां

सीएम धामी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, ‘हल्द्वानी पहुंचकर बनभूलपुरा में हुई घटना में घायल महिला पुलिस दल समेत अन्य पुलिसकर्मियों, प्रशासन, नगर निगमकर्मी और पत्रकार साथियों का हाल चाल जाना. जिन लोगों ने क़ानून तोड़ा है एवं सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उनके सारे वीडियो फुटेज और फुटप्रिंट उपलब्ध हैं. सभी उपद्रवियों को चिन्हित कर, उन पर विधिसम्मत कार्रवाई की प्रक्रिया गतिमान है.’ वहीं विरोधी दलों के नेता सरकार को इस घटना पर घेरने में लगे हुए हैं.

ज़रूर पढ़ें