Uttarakhand: घर के बाहर नमाज पढ़ने पर लगाई रोक, विवाद की स्थिति, मौके पर पहुंची पुलिस ने युवकों को दी चेतावनी

Uttarakhand News: रिपोर्ट के अनुसार पुलिस और गांव के वरिष्ठ नागरिकों ने समय पर हस्तक्षेप करके स्थिति को बिगड़ने से रोक दिया.

Uttarakhand

अपने घर में नमाज पढ़ने पर लगाया रोक, पुलिस ने युवकों को दी चेतावनी

Uttarakhand News: उत्तराखंड में एक बार फिर से विवाद की खबर सामने आ रही है. भारत-नेपाल सीमा पर उत्तराखंड के झूलाघाट कस्बे में नमाज को लेकर विवाद की खबर सामने आ रही है. न्यूज एजेंसी ‘भाषा’ की रिपोर्ट के मुताबिक बीती 18 मार्च को झूलाघाट कस्बे में उस समय तनाव पैदा हो गया जब दो युवकों ने एक परिवार को नमाज अदा करने से रोकने की कोशिश की. इस बीच विवाद बढ़ने लगा.

युवकों को पुलिस ने दी चेतावनी

न्यूज एजेंसी ‘भाषा’ की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस और गांव के वरिष्ठ नागरिकों ने समय पर हस्तक्षेप करके स्थिति को बिगड़ने से रोक दिया. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि युवकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है. झूलाघाट के थाना प्रभारी सुरेश कंबोज ने युवकों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस संवेदनशील सीमावर्ती शहर में ऐसे सांप्रदायिक तत्वों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा उन्होंने कहा, ‘हमने युवकों को भविष्य में इस तरह की हरकतों के प्रति आगाह किया है और अब शहर में स्थिति सामान्य है.’

18 मार्च को हुई थी घटना

वहीं करीब 50 वर्ष से पिथौरागढ़ के झूलाघाट रह रहे अय्यूब ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘परिवार के छह सदस्य 18 मार्च को मेरे घर के बाहर नमाज पढ़ने के लिए एकत्र हुए . इतने में दो युवक आए और हमारे नमाज पढ़ने व टोपी पहनने पर आपत्ति जताई. हमने स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने उन्हें चेतावनी दी कि भविष्य में ऐसी हरकतें ना करें. वहीं उन्होंने बताया कि झूलाघाट में मुस्लिम समुदाय के सिर्फ 12 लोग हैं और यह सभी करीब 50 साल पहले इलाके में बसे थे.

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री की बहू ने छोड़ी पार्टी, MLA राजेंद्र भंडारी ने भाजपा से मिलाया हाथ

कुछ दिनों पहले भी ऐसी खबर आई सामने

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी ऐसी ही खबर सामने आई थी. रुड़की से सटे पनियाला गांव में दो पक्षों के बीच रविवार रात की नमाज के बाद संघर्ष हो गया था. दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी-डंडे और धारदार हथियार चले, जिसमें एक 23 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी. वहीं इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बताया जा रहा था कि इससे पहले दोनों पक्षों में खाली प्लाट में खेलने के दौरान विवाद हो चुका था. इसे लेकर दोनों पक्षों में तनातनी बनी हुई थी.

ज़रूर पढ़ें