मरने से पहले Mukhtar Ansari ने अपने बेटे उमर से क्या कहा? Audio हुआ वायरल

Mukhtar Ansari Death: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम हॉर्ट अटैक से मौत हो गई. अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. एक घंटे के इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Mukhtar Ansari Death: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम हॉर्ट अटैक से मौत हो गई. जेल में अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां करीब एक घंटे के इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मऊ विधानसभा के पूर्व विधायक की मौत के बाद काफी तेजी से एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिसमें जेल में बंद मुख्तार को अपने छोटे बेटे ऊमर अंसारी से बात करते हुए सुना जा सकता है. जिसमें मुख्तार अपने बेटे को बता रहा है कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. वह उठने और बैठने में भी असमर्थ है.

मुख्तार अंसारी की मौत पर जेल मैनुअल के प्रावधान के तहत एडीएम बांदा को जांच सौंपी गई है. माफिया के मौत पर न्यायिक जांच का आदेश डीएम बांदा दुर्गा शक्ति नागपाल ने दिया है. आदेश में लिखा है, ‘कारागार में निरुद्ध सिद्वदोष/विचाराधीन बंदी मुख्तार अंसारी पुत्र सुभानउल्ला अंसारी निवासी युसुफपुर थाना मोहम्मदाबाद जिला गाजीपुर उम्र लगभग 63 साल की 28 मार्च 2024 को उपचार के दौरान रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा में मौत हो गई है.’

ज़रूर पढ़ें