Australia: सिडनी मॉल में शख्स ने मचाया आतंक, चाकूबाजी और गोलीबारी में 4 लोगों की मौत, कई घायल

विदेशी मीडिया के हवाले से खबर है कि चाकूबाजी कर रहे शख्स को पुलिस ने गोली मार दी. घटना के बाद सैकड़ों लोगों को शॉपिंग सेंटर से बाहर निकाला गया. सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में भीड़ को मॉल से भागते और पुलिस की गाड़ियों और आपातकालीन सेवाओं को क्षेत्र में आते हुए दिखाया गया है.
सिडनी मॉल के बाहर की तस्वीर

सिडनी मॉल के बाहर की तस्वीर

Australia: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के एक शॉपिंग मॉल में चाकूबाजी में कई लोगों के घायल और 4 लोगों की मौत की खबर आई है. इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई और सैंकड़ों लोग इधर-उधर भागते दिखे. मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, घटना में चार लोगों की मौत हो गई है और संख्या में और इजाफा हो सकता है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार,बॉन्डी जंक्शन पर वेस्टफील्ड मॉल के अंदर गोलियों की आवाज भी सुनी गई.

विदेशी मीडिया के हवाले से खबर है कि चाकूबाजी कर रहे शख्स को पुलिस ने गोली मार दी. घटना के बाद सैकड़ों लोगों को शॉपिंग सेंटर से बाहर निकाला गया. सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में भीड़ को मॉल से भागते और पुलिस की गाड़ियों और आपातकालीन सेवाओं को क्षेत्र में आते हुए दिखाया गया है. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि मॉल में चाकूबाजी और गोलीबारी में छह लोग मारे गए हैं.

वहीं गार्जियन के अनुसार, बॉन्डी जंक्शन की सड़कों से गुज़र रहे लोगों ने बताया है कि चाकू मारने वाले पीड़ितों में एक मां और बच्चा भी शामिल हैं. शाम 4 बजे (शनिवार 13 अप्रैल 2024) से ठीक पहले, कई लोगों को चाकू मारने की रिपोर्ट के बाद वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन पर आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया था. न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने एक बयान में कहा, घटना के संबंध में पूछताछ जारी है और कोई और विवरण नहीं है.

वहीं रॉयटर्स ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि उन्होंने गोलियां चलने की आवाज सुनी. प्रत्यक्षदर्शियों में से एक ने कहा, “लोगों को मॉल से बाहर निकालने के 20 मिनट बाद भी, मैंने लोगों की स्वाट टीमों को आसपास की सड़कों पर सफाई करते देखा.” एक और ने कहा कि उन्होंने एक महिला को जमीन पर पड़ा हुआ देखा.”

ज़रूर पढ़ें