Bihar News: क्या नाराज हैं उपेंद्र कुशवाहा? सीएम नीतीश की ‘विश्वसनीयता’ पर उठाए सवाल, मिलने पहुंचे नित्यानंद राय

Bihar News: केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में चर्चा हुई है.
Upendra Nityanand

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और उपेंद्र कुशवाहा (फोटो- ANI)

Bihar News: बिहार में सियासी हलचल और नीतीश कुमार के एनडीए में आने की अटकलों के बीच बीजेपी ने अपने सहयोगियों को विश्वास में लेना शुरू कर दिया है. हालांकि उपेंद्र कुशवाहा और चिराग पासवान ने अपना रुख अभी तक स्पष्ट नहीं किया है. लेकिन उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार की विश्वसनीयता पर शुक्रवार को ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, ‘अगर नीतीश कुमार फिर से एनडीए में आते हैं तो क्या गारंटी है कि लोकसभा चुनाव के बाद फिर से उधर नहीं जाएंगे. इसमें कोई शक नहीं है कि नीतीश कुमार वहां बहुत परेशान हैं और निकलना चाहते हैं. जैसी बातें सामने आ रही है, उसके मुताबिक अगर ऐसा हो भी जाए कि वे एनडीए के साथ आ जाएं तो वे फिर वापस नहीं जाएंगे, कौन जानता है. इस बात पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है.’

एनडीए को कोई परेशानी नहीं

उन्होंने कहा, ‘लोकसभा चुनाव के बाद वे फिर वापस चले जाएं, तो इसकी क्या गारंटी है. एनडीए के घटक दलों को कोई परेशानी नहीं है, परेशानी नीतीश कुमार जी की रहेगी, इधर रहें या उधर रहें.’ दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब जेडीयू और बीजेपी की बातचीत लगभग फाइनल हो चुकी है. सूत्रों का दावा है कि 28 जनवरी तक नीतीश कुमार सीएम पद से इस्तीफा देकर बीजेपी के साथ आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar News: लालू ने मिलाया फोन, नीतीश ने नहीं दिया जवाब, शिवानंद तिवारी बोले- ‘मिलने का समय मांगा, लेकिन…’

हालांकि उपेंद्र कुशवाहा ने केवल अभी नीतीश कुमार की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने इस मामले में अभी तक अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है. गौरतलब है कि 2022 में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का जेडीयू में विलय हो गया था. लेकिन बीते साल दोनों नेताओं के बीच खटपट बढ़ी और उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू से अलग होकर अपनी पार्टी बनाई. इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के साथ आए थे.

वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री और बिहार के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में चर्चा हुई है. सूत्रों की माने तो इन दोनों नेताओं के बीच राजनीति के मौजूदा हालात पर चर्चा हुई है. बीजेपी के ओर से इस मुलाकात में उपेंद्र कुशवाहा को विश्वास में लेकर गठबंधन करने का प्रयास किया गया है.

ज़रूर पढ़ें