Vistaar NEWS

Bihar Politics: “नीतीश सबके हैं…”, इस्तीफे के बाद पोस्टरों से पटा पटना

पटना में लगा नीतीश के नाम का पोस्टर

पटना में लगा नीतीश के नाम का पोस्टर

Bihar Politics: नीतीश ने एक बार फिर आरजेडी और महागठबंधन को बड़ा झटका दिया है. नीतीश ने बिहार के सीएम पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को सौंप दिया है, जिसके बाद बिहार की महागठबंधन सरकार गिर गई है. बीजेपी ने भी नीतीश को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. इस बीच पटना के सड़कों पर देखते ही देखते पीएम मोदी और नीतीश कुमार के पोस्टर लगा दी गई है. जहां देखो वहां नीतीश ही नीतीश नजह आ रहे हैं. इन पोस्टरों पर लिखा गया है कि नीतीश सबके हैं, कोटि-कोटि बधाई.

तेज प्रताप यादव ने साधा निशाना

वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और नीतीश सरकार में पर्यावरण मंत्री रहे तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार पर कविता के जिए हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक कविता पोस्ट की है.

तेज प्रताव यादव ने लिखा,

“जब भाव न जागा भावों में,

उस भावों का कोई भाव नहीं,

ऐसी भावों का कोई स्थान नहीं,

जिनका भाव नहीं अपनों की भावों में,

कहाँ रखी है भाव तेरी, जिनका ख़्याल तेरी भावों में,

बस सत्ता का ख़्याल है तेरी भावों में,

अपनों के भावों का क्या हुआ।

तेरा अंत होगा और अंत होगा तेरी भावों का, कोई स्थान नहीं होगा तेरा, जब बात होगी तेरी भावों का॥”

यह भी पढ़ें: Bihar News: RJD-JDU में सरकार का काम का क्रेडिट लेने की होड़, लालू की पार्टी ने तेजस्वी की फोटो के साथ दिया विज्ञापन, कहा- ‘आपने किया’

नफरत की राजनीति को बढ़ावा देने का काम किया है- आरजेडी

बता दें कि तेज प्रताप यादव अपने अलग अंदाज़ के लिए चर्चित रहे हैं. अब नीतीश कुमार के राजद के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद उन्होंने अभी सिर्फ कविता के जरिए निशाना साधा है. वहीं आरजेडी प्रवक्ता  एजाज़ अहमद कहा,” नीतीश कुमार ने अपने स्वार्थ में युवाओं के नौकरी के रोजगार के मामले को धक्का देने और नफरत की राजनीति को बढ़ावा देने का काम किया है.”

उन्होंने कहा,” यहां ठग और लोभी का गठबंधन तैयार हो रहा है. नौ अगस्त 2022 से पहले नीतीश ने खुद कहा था कि भारतीय जनता पार्टी हमारे अस्तित्व को समाप्त करना चाहती है. हमारी पार्टी को खत्म करनE चाहती है. हम सभी समाजवादी विचारधारा के लोग मिल कर इस ताकत का मुकाबला कर सकते हैं. लेकिन आज अपने स्वार्थ में बीजेपी के साथ जा रहे हैं.”

Exit mobile version