Bihar Politics: बिहार में महागठबंधन को एक और झटका, RJD-कांग्रेस के 3 विधायकों ने थामा BJP का दामन

Bihar Politics: इससे पहले आरजेडी के तीन विधायक जनता दल-यूनाइटेड में शामिल हो गए थे.
Bihar Politics

RJD के एक और कांग्रेस के 2 विधायकों ने थामा BJP का दामन

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले सियासी दलों के नेताओं के बीच हलचल तेज हो गई है. लोकसभा चुनाव से पूर्व जहां एक ओर सभी पार्टियां अपने को मजबूत करने में लगी हैं, वहीं दूसरी ओर पार्टी के नेता नए संभावनओं की तलाश में अपनी पार्टी को छोड़कर दूसरे दल में शामिल हो रहे हैं. ऐसी ही एक बड़ी खबर बिहार से सामने आ रही है. तमाम दावों के बीच मंगलवार को महागठबंधन में फूट पड़ गई. इस फूट से कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल(RJD) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, आरजेडी की एक महिला विधायक और कांग्रेस के दो विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया.

मुरारी प्रसाद रह चुके हैं पंचायती राज मंत्री

मंगलवार, 27 फरवरी को जिन विधायकों ने कांग्रेस और राजद को छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है उनमें कांग्रेस से विधायक सिद्धार्थ, मुरारी प्रसाद गौतम और आरजेडी से महिला विधायक संगीता देवी का नाम शामिल है. बताते चलें कि बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ पटना के बिक्रम सीट से विधायक हैं वहीं मुरारी प्रसाद गौतम रोहतास जिले की एक सीट से विधानसभा के सदस्य हैं. वह महागठबंधन की सरकार में पंचायती राज मंत्री का पद भी संभाल चुके हैं. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव से पहले इसे महागठबंधन के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: हाजीपुर लोकसभा सीट पर चाचा-भतीजा में रार बरकरार! आखिर कौन होगा इस सीट से उम्मीदवार?

पहले भी RJD के 3 MLA ने बदला था पाला

मंगलवार को महागठबंधन का साथ छोड़ने वाले इन तीनों विधायकों को बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी विधानसभा लेकर पहुंचे थे. बताते चलें कि इससे पहले 12 फरवरी को नीतीश सरकार के विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान आरजेडी के तीन विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्वाद यादव पाला बदलकर हैरान कर दिया था. आरजेडी का साथ छोड़ने वाले यह तीनों विधायक नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल-यूनाइटेड में शामिल हो गए थे.

ज़रूर पढ़ें