Chhattisgarh: सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में 7 नक्सली ढेर, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा बोले- जवानों के भुजाओं की ताकत के कारण हुआ सम्भव

Chhattisgarh News: मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है. इसके साथ ही नक्सलियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं.
Chhattisgarh

सेना के ऑपरेशन में 7 नक्सली ढेर, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा बोले- जवानों के भुजाओं की ताकत के कारण हुआ सम्भव

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है. कुछ दिनों पहले बीजापुर के गंगालूर थानाक्षेत्र के पीडिया में धमतरी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए. वहीं, अब गुरुवार को बीजापुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में भी नक्सली मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है. इसके साथ ही नक्सलियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं.

मुठभेड़ में वर्दी धारी 7 नक्सली मारे गए और कई हुए घायल

गुरुवार, 23 मई को बीजापुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान सात नक्सली मारे गए और उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए. इस पर राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि जवानों के भुजाओं के ताकत के कारण यह सम्भव हो पाया है. बीजापुर और दंतेवाड़ा के सीमा क्षेत्रों में आज सुबह 11 बजे से ही बस्तर फाइटर, एस.टी.एफ और डीआरजी के जवानों की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन सर्चिंग शुरू की थी और उसके बाद मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में वर्दी धारी 7 नक्सली मारे गए हैं, उन सभी के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं. बता दें कि यह सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता है. पुनः क्षेत्र में सुरक्षा बलों की भुजाओं की ताकत पर यह संभव हो सका है.

यह भी पढ़ें: New Criminal Law: एक जुलाई से बदल जाएगा भारत का कानून, राजद्रोह खत्म और नहीं मिलेगी तारीख पर तारीख

मुख्य धारा में वापस आए मावोवादी- उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा

इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने अपील करते हुए कहा कि मैं मावोवादियों से फिर भी अपील करता हूं कि आप समर्पण करें. मुख्य धारा में वापस आए और पुनर्वास करे. आपकी पुनर्वास के लिए जो आवश्यकता है, वह आप बताएं, सरकार उसे पूरा करेगी. सरकार वार्ता करने के लिए हर समय तैयार है. गौरतलब है कि, सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी नक्सल सर्च अभियान पर निकली थी. आज सुबह 11 बजे नारायणपुर-बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने मुस्तैदी से मोर्चा संभाला. इसमें सात नक्सलियों के मारे जाने की खबर है और कई नक्सलियों के घायल होने की प्रबल संभावना है. घटनास्थल पर भारी मात्रा में हथियार और नक्सल साहित्य बरामद होने की भी सूचना है.

ज़रूर पढ़ें