Baloda Bazar: बलौदा बाजार हिंसा पर विधायक देवेंद्र यादव ने साधा निशाना, बोले- सरकार बहुत समय से सतनामी समाज की भावना को आहत करने का काम कर रही

Baloda Bazar: बलौदा बाजार में हुई हिंसक घटना को लेकर भिलाई नगर विधायक और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता देवेंद्र यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शांत स्वभाव वाला समाज सतनामी समाज कल पुलिस और प्रशासन की बेदर्दी का शिकार हुआ है.
Chhattisgarh News

भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव

Baloda Bazar: बलौदा बाजार में हुई हिंसक घटना को लेकर भिलाई नगर विधायक और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता देवेंद्र यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शांत स्वभाव वाला समाज सतनामी समाज कल पुलिस और प्रशासन की बेदर्दी का शिकार हुआ है.

विधायक देवेन्द्र यादव ने सरकार पर साधा निशाना

बलौदा बाजार हिंसा को लेकर विधायक देवेन्द्र यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि शांत स्वभाव वाला समाज सतनामी समाज कल पुलिस और प्रशासन की बेदर्दी का शिकार हुआ है और बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो वहां पर रैली में, धरने में केवल समर्थन देने आए थे, ना उनका बैरिकेड और न आगजनी, तोड़फोड़ से कोई मतलब था.

ये भी पढ़ें- सुकमा के जिला पंचायत CEO आईएएस लक्ष्मण तिवारी छोड़ेंगे छत्तीसगढ़ कैडर, जाएंगे बिहार

ऐसे बहुत सारे युवाओं, माता-बहनों और बुजुर्गों के ऊपर पुलिस प्रशासन के द्वारा बर्बाद से लाठी चार्ज की गई और जबरदस्ती उनको गिरफ्तार किया गया. इसका हम विरोध करते हैं, क्योंकि सतनामी समाज की भावना को आहत करने का काम सरकार बहुत समय से कर रही है, यही सब प्रश्न पूछने के लिए कल उन लोग एकत्रित हुए थे. जिस तरह से प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों को जो व्यवस्था बनानी थी. वह बना नहीं पाए और भोले भाले लोगों पर बर्बरता से लाठी चार्ज किया. अब प्रशासन निर्दोषों पर कार्यवाही करने जा रहा है, निर्दोषों पर कार्यवाही नहीं होनी चाहिए. हम इसका विरोध करते हैं.

कल बलौदा बाजार में हुई थी हिंसा

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में कल सतनामी समाज ने उग्र प्रदर्शन किया था. अमर गुफा में तोड़फोड़ के मामले में प्रदर्शनकारियों ने सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है. लेकिन राज्य सरकार ने का मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया था. इससे नाराज सतनामी समाज के हजारों लोगों ने आज बलौदा बाजार जिला में जमकर उत्पात मचाया. सतनामी समाज के प्रदर्शनकारियों ने बलौदा बाजार जिले में 200 से अधिक गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर कार्यालय, एसपी कार्यालय और तहसील कार्यालय में भी आग लगा दी. मौके से सभी अधिकारियों ने जान बचाकर भाग निकले. फायरब्रिगेड की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया है. जब पुलिस ने प्रदर्शन करने वालों को कलेक्ट्रेट जाने से रोका तो पुलिस पर पथराव किया और जमकर झड़प हुई. इसमें पुलिसवाले और प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे.

ज़रूर पढ़ें