Chhattisgarh: बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को नहीं कराया जाएगा हेलीकॉप्टर राइड! अब भारत भ्रमण कराएगी बीजेपी सरकार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 1 मार्च से शुरू होने वाली है. इस साल लगभग सवा 6 लाख छात्र बोर्ड परीक्षा देंगे.
Chhattisgarh News

हेलीकॉप्टर राइड

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में 1 मार्च से बोर्ड परीक्षाएं शुरु होने जा रही है. इसके लिए शिक्षा विभाग की तैयारियां चल रही हैं. लेकिन इससे पहले बीजेपी सरकार ने कांग्रेस सरकार की टॉपर्स को हेलीकॉप्टर राइड कराने वाले अभियान को बंद कर दिया है. राज्य के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इसकी घोषणा विस्तार न्यूज से बातचीत करते हुए की.

टॉप करने वाले बच्चों का हेलीकॉप्टर राइड कराना बंद होगा

दरअसल रविवार को रायपुर में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है. उन्होंने विस्तार न्यूज से बात करते हुए कहा कि मेरिट में आने वाले छात्रों को हेलीकॉप्टर राइड से एक कदम आगे बढ़ाकर भारत भ्रमण कराएंगे. उन्होंने कितने छात्रों को जॉइराइड करवाया, कोई बहुत बड़ी चीज नहीं है. आने वाले समय में हम उनसे और अच्छा करेंगे. जो बच्चे मेरिट में आएंगे उनको हम भारत भ्रमण करवाएंगे.

बीजेपी सरकार छात्रों को भारत भ्रमण कराएगी

आपको बता दें कि पिछली कांग्रेस सरकार ने छात्रों के मनोबल बढ़ाने के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में मेरिट सूची में स्थान बनाने वाले छात्रों को हेलीकॉप्टर राइड करवाने का फैसला लिया था. इसके तहत वर्ष 2023 में मेरिट सूची में स्थान बनाने वाले 100 से ज्यादा छात्रों को हेलीकॉप्टर राइड करवाया गया था.

इस साल 6 लाख से अधिक छात्र देंगे बोर्ड परीक्षा

गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 1 मार्च से शुरू होने वाली है. इस साल लगभग सवा 6 लाख छात्र बोर्ड परीक्षा देंगे. बोर्ड परीक्षा होने से ठीक पहले छत्तीसगढ़ सरकार के विद्यार्थियों को भारत भ्रमण कराने की योजना तैयार करने से बोर्ड के एग्जाम में बैठने वाले छात्रों का मनोबल और बढ़ सकता है.

ज़रूर पढ़ें