CG News: विधानसभा में भाजपा विधायक रामकुमार टोप्पो ने राशन कार्ड बनाने में के लिए 2-2 हजार रिश्वत लिए जाने का लगाया आरोप, खाद्य मंत्री बोले- अब तक नहीं मिली है शिकायत

CG News: सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक रामकुमार टोप्पो ने विधानसभा में राशन कार्ड बनाने के नाम पर ₹2000 लिए जाने का बड़ा आरोप लगाया है और कहा है कि जो हितग्राही ₹2000 नहीं दे पाते हैं.
Chhattisgarh News

विधायक रामकुमार टोप्पो

CG News: सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक रामकुमार टोप्पो ने विधानसभा में राशन कार्ड बनाने के नाम पर ₹2000 लिए जाने का बड़ा आरोप लगाया है और कहा है कि जो हितग्राही ₹2000 नहीं दे पाते हैं. उनका राशन कार्ड महीनो तक नहीं बनता है और ऐसी स्थिति पूरे सरगुजा संभाग में है उन्होंने विधानसभा में यह भी कहा कि रिश्वत लेकर राशन कार्ड बनाने का यह खेल कई सालों से चला रहा है.

राशन कार्ड बनाने के लिए रिश्वत लेने के मामले में खाद्य मंत्री ने दिया जवाब

इस पर खाद्य मंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि ऐसी उन्हें अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन अब नए राशन कार्ड 15 अगस्त तक बनाए जाएंगे और आवेदन लिया जाएगा. वहीं राशन कार्डों का वितरण और राशन कार्ड बनाने का काम शिविर लगाकर कलेक्टर के माध्यम से कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- जल्द जिला पुर्नवास समिति की होगी बैठक, भू-विस्थापितों की समस्याओं का होगा निराकरण – बोले उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि कांग्रेस सरकार की कार्यकाल में सीतापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक अमरजीत भगत ही खाद्य मंत्री थे और वर्तमान विधायक रामकुमार टोप्पो के द्वारा राशन कार्ड में रिश्वतखोरी का विधानसभा में आरोप लगाए जाने के बाद अब खाद्य विभाग के साथ जनपद पंचायत के कर्मचारी भी कटघरे में खड़े दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि अभी भी ग्रामीण इलाकों में कई परिवार हैं जिनका राशन कार्ड नहीं बना है और ग्राम पंचायत के माध्यम से हितग्राही राशन कार्ड बनाने के लिए फॉर्म जमा करते हैं लेकिन उसके बाद भी उनका राशन कार्ड नहीं बन पाता और कई कारण बताकर फॉर्म निरस्त कर दिए जाते हैं लेकिन इसकी जानकारी हितग्राहियों को नहीं दी जाती है और लोग राशन कार्ड के लिए महीनो तक चक्कर लगाते रहते हैं.

ज़रूर पढ़ें