CG News: बिलासपुर के शिशु भवन अस्पताल में जुड़वा बच्चों की मौत, डॉक्टर पर आरोप

CG News: रतनपुर क्षेत्र के सिलाई ग्राम में रहने वाली सरिता मानिकपुरी ने बिलासपुर के एक निजी अस्पताल में 14 दिन पहले नॉर्मल डिलीवरी से दो जुड़वा नवजात बच्चों को जन्म दिया था.
CG News

CG News

CG News: रतनपुर क्षेत्र के सिलाई ग्राम में रहने वाली सरिता मानिकपुरी ने बिलासपुर के एक निजी अस्पताल में 14 दिन पहले नॉर्मल डिलीवरी से दो जुड़वा नवजात बच्चों को जन्म दिया था, वही डिलीवरी के बाद डॉक्टरों ने बच्चों को कमजोर बताते हुए उन्हें उपचार के लिए ईदगाह चौक स्थित श्री शिशु भवन अस्पताल में भर्ती कराने कहा जिसके बाद सरिता के परिजनों ने बच्चों को शिशु भवन में भर्ती कराया था,इसी बीच भर्ती के 6 दिन बाद एक बच्चे की मौत हो गई थी. जिसके बाद शुक्रवार शाम करीब 7:00 बजे शिशु भवन के डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि दूसरे बच्चे की भी मौत हो गई है.

अस्पताल की सफाई

पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन अपना बचाव करते नजर आया, वही जब बच्चे के परिजन अपनी बात मीडिया के सामने रखने लगे तो डॉक्टर श्री कांत गिरी अपनी लग्जरी कार में बैठकर थाना पहुंच गए और मृतक बच्चे के परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी. बहरहाल इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन ने अपने आप को साफ सुथरा तो बता दिया पर उस मां का क्या जिसने अपने बच्चों को 9 महीने कोख में रखकर,प्रसव की असहनीय पीड़ा सहकर दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया,परिवार में दो बच्चों की किलकारी से खुशी का माहौल था, पर अब एक मां अपनी सुनी गोद लिए दो बच्चों की मौत के गम में डूबी है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: एस.आर.यू में तृतीय दीक्षांत समारोह का हुआ भव्य आयोजन, राज्यपाल रमेन डेका ने की अध्यक्षता

ज़रूर पढ़ें