CG Weather: छत्तीसगढ़ वासियों को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, अगले 24 घंटे में आंधी-तूफान के साथ झमाझम बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार साउथ-वेस्ट मानसून के अगले चार से पांच दिनों में राज्य के अन्य क्षेत्रों में फैलने की संभावना है.
CG Weather

छत्तीसगढ़ वासियों को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ वासियों को भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से राहत मिलने के आसार हैं. राज्य में साउथ-वेस्ट मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो गई हैं. मौसम विभाग की मानें तो सोमवार से अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी.

साउथ-वेस्ट मानसून के अगले चार से पांच दिनों में राज्य के अन्य क्षेत्रों में फैलने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार से छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है. इस बीच रविवार को सरगुजा संभाग के कुछ क्षेत्रों में लू चलने की आशंका भी बनी हुई है.

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में भी जागा EVM का भूत, Elon Musk का दावा- हैक हो सकती है मशीन

इन जिलों में हुई बारिश

छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में राजनांदगांव, भाटापारा, मैनपुर, बलरामपुर, अंबागढ़ चौकी, डौंडीलोहारा, मोहला, भानुप्रतापपुर, बालोद, गुंडरदेही में बारिश रिकॉर्ड हुई, लेकिन रायपुर वासी भीषण गर्मी से हलाकान रहे. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार की तरह शनिवार को भी साउथ-वेस्ट मानसून की उत्तरी सीमा नवसारी, जलगांव, अमरावती, बीजापुर, सुकमा, मलखानगिरी, चंद्रपुर, विजयनगरम और इस्लामपुर रही.

कोरबा रहा सर्वाधिक गर्म

राज्य में शनिवार को कृषि विज्ञान केंद्र कोरबा सर्वाधिक गर्म रहा. कोरबा का अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, राजधानी रायपुर में धूप-छांव की स्थिति रही. बता दें कि सुबह आसमान में घने बादल छाए रहे लेकिन दोपहर में सूर्य की किरणों ने खूब तपाया. इससे लोग गर्मी और उमस से परेशान होते रहे. शाम के समय आसमान में घने बादल छाए मगर बारिश नहीं हुई. हालांकि रात में बूंदाबांदी होती रही. मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में रविवार के बाद अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट होने की संभावना है. वहीं, सोमवार (17 जून) से प्रदेश में वर्षा की गतिविधियों में वृद्धि हो सकती है. सरगुजा संभाग के एक-दो हिस्सों में रविवार को लू चलने की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें