Chhattisgarh: बलरामपुर जिले की पुलिस ने किया ये काम, गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

Chhattisgarh News: बलरामपुर जिले में आज यातायात एवं साइबर पुलिस की टीम ने एक साथ 680 शैक्षिक संस्थानों में यातायात एवं साइबर जागरूकता को लेकर अभियान चलाए जिसे गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया गया.
Chhattisgarh news

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

Chhattisgarh News: बलरामपुर जिले में आज यातायात एवं साइबर पुलिस की टीम ने एक साथ 680 शैक्षिक संस्थानों में यातायात एवं सायबर जागरूकता को लेकर अभियान चलाए जिसे गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया गया है. लगभग 200 पुलिसकर्मियों ने एक साथ इन सभी शैक्षणिक संस्थाओं का भ्रमण किया और लगभग 25000बच्चों को जागरूक किया.

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

बता दें रायपुर से पहुंची गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम आकलन किया और पुलिस विभाग के द्वारा जारी किए गए वीडियो फोटो और अन्य चीजों का अवलोकन करने के बाद एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक का राजेश अग्रवाल को गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट सौंपा और उन्हें मेडल भी दिया. गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने कहा कि पूरे विश्व में आज तक ऐसा कहीं भी नहीं हुआ है कि एक साथ 680 स्कूलों में बच्चों को साइबर और यातायात के प्रति एक साथ जागरूक किया गया हो इसलिए इसे गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने कहा कि लगातार बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए एक प्रयास किया गया था और 200 पुलिसकर्मियों ने एक साथ इन सभी शैक्षणिक संस्थानों में काम किया है.

ज़रूर पढ़ें