Chhattisgarh: बिलासपुर से सांसद तोखन साहू ने ली मोदी कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ, डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष ने दी बधाई

Chhattisgarh News:भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष किरण सिंह देव ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में तोखन साहू को प्रतिनिधित्व दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार व्यक्त किया है.
Chhattisgarh News

मंत्री पद का शपथ लेते बिलासपुर सांसद तोखन साहू

Chhattisgarh News: आज रविवार के दिन नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लिए. राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के अलावा कई और केंद्रीय मंत्रियों ने भी संविधान की शपथ ली. इस दौरान छत्तीसगढ़ से बिलापुर सांसद तोखन साहू ने भी मंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपित द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें शपथ दिलाईं.

भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष किरण सिंह देव ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में तोखन साहू को प्रतिनिधित्व दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार व्यक्त किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि साहू को मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व देकर मोदी ने न केवल छत्तीसगढ़ के प्रति अपने आत्मीय लगाव का परिचय दिया है, अपितु एक किसान पुत्र को मंत्री बनाकर छत्तीसगढ़ की कोटि-कोटि जनता की भावनाओं का सम्मान किया है.

ये भी पढ़ें- CG News: सांसद तोखन साहू को मंत्री बनाए जाने पर दिखा उत्साह, भाजपा के दिग्गज नेताओं ने सीएम साय का जताया आभार

किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हैं साहू

गौरतब है कि तोखन साहू छत्तीसगढ़ में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. किरण देव ने लोकसभा चुनाव-2024 में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को मिले बहुमत को ऐतिहासिक जनादेश बताते हुए यह विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र में राजग सरकार अपने तीसरे कार्यकाल में एक सशक्त और स्थिर सरकार देकर देश को विकसित भारत के संकल्प की दिशा में तेजी से लेकर जाएगी.

“मजबूत राजनीतिक शक्ति बनकर उभरेगी भाजपा”

वहीं, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने साहू को अपने सान्निध्य में मंत्री बनाकर छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाया है. मोदी के मार्गदर्शन में अब साहू की संगठनात्मक क्षमता के साथ-साथ प्रशासनिक क्षमताओं से भी प्रदेश की जनता-जनार्दन परिचित होगी. उप मुख्यमंत्री साव ने कहा कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर अपना अटूट विश्वास व्यक्त कर विकसित भारत–विकसित छत्तीसगढ़ के संकल्प को साकार करने का जो जनादेश दिया है, उस कसौटी पर नई केंद्र सरकार पूरी तरह खरी उतरेगी और भविष्य में जन-विश्वास अर्जित कर भाजपा एक बार फिर मजबूत राजनीतिक शक्ति बनकर उभरेगी.

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में साहू को शामिल किए जाने पर अपनी हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसा राजनीतिक दल है, जो अपने सामान्य कार्यकर्ताओं को फर्श से अर्श तक लेकर जाती है. साहू का केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होना एक माटी पुत्र के तौर पर अन्नदाता का सम्मान है और यह छत्तीसगढ़ के लिए बेहद सुखद अनुभूति है. शर्मा ने साहू को बधाई देते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल में छत्तीसगढ़ को प्रतिनिधित्व देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि नई केंद्र सरकार ग्रामीण अर्थ-व्यवस्था की महत्वपूर्ण धुरी कृषि क्षेत्र में विकास के नए आयाम गढे़गी.

ज़रूर पढ़ें