Chhattisgarh News: भाजपा ने महतारी वंदन योजना के लाभार्थियों का किया सम्मान, एकात्मक परिसर में हुआ कार्यक्रम

Chhattisgarh News: महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ राज्य की विवाहित महिलाओं के लिए सरकार की स्कीम है, जिसमें विवाहित, तलाकशुदा, विधवा महिलाओं को इसका लाभ मिलता है. योजना के तहत एक हजार रुपये महिलाओं को दिए जाते हैं.

Chhattisgarh News

महतारी वंदन योजना के लाभार्थियों का सम्मान समारोह

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा महतारी वंदन योजना को लेकर एक बार फिर मतदाताओं के बीच जाने की तैयारी में जुटी हुई हैं. भाजपा का प्रयास हैं कि कम से कम महिला मतदाताओं को इस योजना के बल पर रिझाया जा सके. इसी रणनीति के तहत बीजेपी के महिला विंग ने प्रदेश की 100 महिलाओं को सम्मानित किया. भाजपा कार्यालय एकात्मक परिसर में इस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.

बृजमोहन अग्रवाल ने किया महिलाओं का सम्मान

इस सम्मान समारोह में बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंची है. वहीं इसे समारोह में भाजपा महिला मोर्चा से जुड़े पदाधिकारी भी मौजूद है. बता दें कि रायपुर लोकसभा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल महिलाओं का सम्मान किया है.

विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने महिलाओं से किया था वादा

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने महिलाओं और किसानों से वादा किया था. जिसे महज 3 महीने में पूरा कर दिया है. अब भाजपा अपनी ताकत लोकसभा चुनाव में लगा रही है. सेमीफाइल का मुकाबला तो बीजेपी ने अपने नाम कर लिया है. अब फाइनल में जनता तक अपनी हर एक योजनाओं को पहुंचा रही है. आज इसी कड़ी में महतारी वंदन योजना के लाभार्थियों का सम्मान किया गया.

ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ में नारी-न्याय गारंटी के फॉर्म भरवाएगी कांग्रेस, जल्द प्रत्याशियों के नामों का होगा ऐलान – सचिन पायलट

जानिए क्या है महतारी वंदन योजना

महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ राज्य की विवाहित महिलाओं के लिए सरकार की स्कीम है, जिसमें तलाकशुदा, विधवा महिलाओं को भी शामिल किया गया है. वे किसी भी आयु की महिला को इसका लाभ मिलता है. योजना के तहत एक हजार रुपये महिलाओं को दिए जाते हैं. इसका मकसद उन विवाहित, विधवा व तलाकशुदा महिलाओं को मदद करना है, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं. इसे पाने के लिए पात्र महिला को ऑनलाइन या ऑफलाइन अप्लाई करना होगा.

10 मार्च को मिली थी महिलाओं को पहली किस्त 

इस योजना के तहत आवेदन करने वाली महिलाओं के खाते में 10 मार्च को पहली किस्त ट्रांसफर किए जाने की घोषणा की गई थी और उसे पूरा भी कर दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें