Chhattisgarh: कांग्रेस के छत्तीसगढ़ियावाद को भाजपा ने किया टेकओवर, मंत्रियों के बंगले के बाहर लगी छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो

Chhattisgarh News: पहले की कांग्रेस सरकार भाजपा को उन दिनों छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो बड़े स्टेजों में और कार्यक्रमों में लगाने को लेकर जमकर घेरती थी. वहीं भाजपा सत्ता में आने के 3 महीने बाद छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर को तमाम मंत्रियों के घर के बाहर लगा रही है.
Chhattisgarh News

वित्त मंत्री ओपी चौधरी के घर के बाहर लगी छत्तीसगढ़ महतारी कि फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सेवक होने के दावा करने में राजनेता पीछे नहीं रहते है. पूर्ववती कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ महतारी और छत्तीसगढ़ियावाद को विश्व स्तर पर पहचान भी दिलाई. लेकिन कांग्रेस की सत्ता जाने के बाद छत्तीसगढ़ियावाद को भाजपा अपने पाले में लेने की शुरुआत कर ली है. साय  सरकार अपने मंत्रियों के बंगले के बाहर छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगा रही है.

मंत्रियों के बंगले के बाहर लगी छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर

पहले की कांग्रेस सरकार भाजपा को उन दिनों छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो बड़े स्टेजों में और कार्यक्रमों में लगाने को लेकर जमकर घेरती थी. वहीं भाजपा सत्ता में आने के 3 महीने बाद छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर को तमाम मंत्रियों के घर के बाहर लगा रही है. शुरुआत वित्त मंत्री ओपी चौधरी और डिप्टी सीएम अरुण साव के घर के बाहर से हुई. डिप्टी सीएम अरुण साव के सिविल लाइन स्थित बंगले के बाहर नेम प्लेट के ऊपर छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाई गई है. वही शंकर नगर स्थित वित्त मंत्री ओपी चौधरी के बंगले के बाहर छत्तीसगढ़ महतारी और भारत माता की तस्वीर लगाई गई है. नेम प्लेट के ऊपर छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर तो वहीं दूसरी ओर के दीवार पर भारत माता की तस्वीर मौजूद है.

ये भी पढ़ें – भूपेश बघेल पर कैसे दर्ज हुई FIR? जानिए महादेव सट्टा ऐप की पूरी कहानी…

क्यों नाम के ऊपर लगानी पड़ी छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर

नेम प्लेट के ऊपर छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो लगाने की एक बड़ी वजह छत्तीसगढ़ियावाद मानी जा रही है. पहले कांग्रेस शासन काल के दौरान छत्तीसगढ़ियावाद के पिच पर हमेशा कांग्रेस आगे नजर आई . ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से कांग्रेस छत्तीसगढ़ियावाद की पिच तैयार कर रही है. तो उसके जवाब में भाजपा नेता यह बताने में लग गए है की उनके साथ भी छत्तीसगढ़ महतारी का साथ और हाथ है. आगामी लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की एक लोकसभा सीट ऐसी है जहां पर यह फैक्टर जमकर काम कर रहा है उस सीट का नाम है कोरबा लोकसभा सीट. इस सीट से भाजपा ने दुर्ग से आने वाली सरोज पांडे को टिकट दिया गया. ऐसे में कोरबा लोकसभा सीट अंदरुनी Vs बाहरी की चर्चा चुनावी चर्चा में शामिल है. इसलिए भी यह कहा जा रहा है कि बिलासपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले नेताओं ने अपने घरों के बाहर छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाना शुरू कर दिया हैं.

ज़रूर पढ़ें