Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव के लिए संपूर्ण प्रकोष्ठों को रिचार्ज करेगी भाजपा, कल प्रदेश कार्यालय में 1500 से ज्यादा पदाधिकारी होंगे शामिल

Chhattisgarh News: भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए लोगों से संपर्क साधने चलाएगी "विकसित भारत संकल्प सुझाव" अभियान, लोगों से लेगी सुझाव
Chhattisgarh News

भाजपा कार्यालय

Chhattisgarh News : लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे भाजपा अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर रही है. भाजपा अब विकसित भारत संकल्प यात्रा सुझाव के लिए घर-घर पहुंचने की रणनीति बना चुकी है. इसके अलावा चुनाव से पहले सभी प्रकोष्ठों को रिचार्ज करने के लिए एक महासम्मेलन का भी आयोजन करने जा रही है.

भाजपा 17 प्रकोष्ठों को रिचार्ज करने करेगी सम्मेलन

3 मार्च को सुबह 10.30 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा के 17 प्रकोष्ठों के लगभग 1500 सदस्य, संयोजक, अध्यक्ष, पदाधिकारी एक छत के नीचे प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ बैठक करेंगे. बैठक में प्रकोष्ठों के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दायित्व और कार्य की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

वही भाजपा प्रदेश महामंत्री रामजी भारती ने बताया कि बैठक में केंद्र की योजनाओं को लेकर जनता और लाभार्थियों से मिलने की ज़िम्मेदारी, प्रत्येक बूथ के 10 घरों में झंडा लगाना है, बूथ में 10 दीवार लेखन करना है. जगह-जगह चौपाल लगाकर केंद्र की योजनाओं से जनता से चर्चा करनी है. नमो ऐप में लाभार्थियों की फीडबैक फोटो के साथ एड करेंगे. संकल्प पत्र में सभी का सुझाव एड करेंगे और  निचले स्तर तक केंद्र के योजना का लाभ कैसे पहुंचे उसकी तैयारी की जाएगी. यह अभियान 3 मार्च से शुरू होकर आगामी लोकसभा चुनाव तक जारी रहेगा.

इन्हे भी पढ़ें: रतनपुर माघी पूर्णिमा आदिवासी विकास मेला का हुआ समापन, डिप्टी सीएम अरुण साव हुए शामिल

भाजपा संकल्प पत्र में विभिन्न वर्ग के लोगों का लेगी सुझाव

भाजपा ने 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्‍य तय किया है. इसको हासिल करने के लिए भाजपा आम लोगों से भी राय ले रही है. इसी कड़ी में “विकसित भारत संकल्प सुझाव” के द्वितीय चरण का आगाज भाजपा करने जा रही है. इस चरण में छत्तीसगढ़ में किन-किन जगहों पर कैसे भाजपा आगामी दिनों पर सुझाव लेने के लिए पहुंचेगी. इसकी जानकारी भी भाजपा महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने दी, उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में विभिन्न वर्ग के लोगों का सुझाव लेंगे. सभी जिलों के अंदर इस अभियान की शुरुवात कर रहे हैं. प्रदेश के अंदर 37 केंद्रों से अभियान शुरू होगा.

रायपुर के संपूर्ण 16 मंडल में सुझाव पेटी लगाए गए हैं. आंगनबाड़ी की महिलाओं से संपर्क कर रहे हैं. समाज के सभी वर्गों के लोगों से सुझाव के लिए पत्र बांटे जाएंगे. LED रथ के माध्यम से लोगों को योजनाओं के प्रति जागरूक करेंगे. प्रत्येक विधानसभा में छोटे बैठके आयोजित किए जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें