Chhattisgarh: बहुचर्चित संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में मृतक की पत्नी ने राष्ट्रपति से लगाई न्याय की गुहार, बच्चों के साथ आत्मदाह की दी चेतावनी

Chhattisgarh: सरगुजा जिले में बहुचर्चित संदीप लकड़ा हत्याकांड के मामले में आज मृतक संदीप की पत्नी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कहा है कि अगर उसे न्याय नहीं मिला, उसके पति के हत्या मामले में फरार मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो आने वाले दिनों में वह अपने दो बच्चों के साथ आत्मदाह कर लेगी.
Chhattisgarh News

मृतक संदीप लकड़ा की पत्नी ने दी चेतावनी

Chhattisgarh: सरगुजा जिले में बहुचर्चित संदीप लकड़ा हत्याकांड के मामले में आज मृतक संदीप की पत्नी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कहा है कि अगर उसे न्याय नहीं मिला, उसके पति के हत्या मामले में फरार मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो आने वाले दिनों में वह अपने दो बच्चों के साथ आत्मदाह कर लेगी. राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा गया है कि सरगुजा पुलिस ने उसके पति के हत्यारे को बचाने की कोशिश की यहां तक कि जब उसके पति की हत्या हो चुकी थी उसके बाद भी पुलिस उसे चोरी के आरोप में खोज रही थी वहीं उसके घर की कुर्की करने के लिए पत्र तक जारी कर दिया गया था. बता दें कि सरगुजा संभाग के अलग-अलग जिलों में सर्व आदिवासी समाज के द्वारा संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी अभिषेक पांडे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रैली धरना सहित अन्य तरीके से प्रदर्शन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने सिम्स में की बड़ी कार्रवाई, डीन और मेडिकल सुपरिटेंडेंट को किया सस्पेंड

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि सीतापुर थाना क्षेत्र के बेलजोरा गांव में रहने वाले मृतक आदिवासी युवक संदीप लकड़ा तीन महीना से लापता था. परिजनों ने हत्या करने की आशंका जताते हुए थाने में शिकायत दर्ज की थी. आदिवासी समाज के विरोध प्रदर्शन के बाद मामला दर्ज किया गया था. लगभग तीन महीने बाद संदीप लकड़ा के शव को मैनपाट के ग्राम लुरैना में पानी टंकी के नीचे बरामद किया गया था. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. हाल ही में आदिवासी समाज के आंदोलन को बढ़ता देख आईजी सरगुजा ने सीतापुर थाने के उप​निरीक्षक और आरक्षक को निलंबित किया था.

ज़रूर पढ़ें